A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA T20: भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया की 'Spirit' पर उठाए सवाल, राहुल द्रविड़ को भी दे डाली 'कड़ी' नसीहत

IND vs SA T20: भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया की 'Spirit' पर उठाए सवाल, राहुल द्रविड़ को भी दे डाली 'कड़ी' नसीहत

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दोनों शुरुआती मुकाबले गंवा दिए हैं। इस सीरीज में महमान टीम अब 2-0 से आगे है।

<p>राहुल द्रविड़ (टीम...- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGES राहुल द्रविड़ (टीम इंडिया, हेड कोच)

Highlights

  • भारत पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे
  • विशाखापट्टनम में 14 जून को खेला जाएगा तीसरा टी20
  • भारत के लिए तीसरे टी20 मुकाबले में होगी करो या मरो की जंग

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दोनों शुरुआती मुकाबले अच्छी शुरुआत और पकड़ बनाने के बाद गंवा दिया। इसी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम की फाइटिंग स्पिरिट पर सवाल उठाए हैं। साथ ही दिग्गज गेंदबाज ने हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी थोड़ कड़ा रुख अपनाते हुए टीम से बात करने की सलाह भी दी है। भारतीय टीम सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है और तीसरा मुकाबला उसके लिए करो या मरो का है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी इस सीरीज का तीसरा टी20 मैच 14 जून मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। कटक और यहां होने वाले मैच में सिर्फ एक दिन का अंतर है जिसे दर्शाते हुए जहीर खान ने कहा है कि, टीम के पास वक्त नहीं है ज्यादा। ऐसे में राहुल द्रविड़ को टीम के साथ कड़े शब्दों में बात करके पूरी टीम को एकजुट करना होगा। जहीर ने साथ ही कटक टी20 में भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी को भी सराहा है। 

जहीर का टीम इंडिया को कड़ा संदेश

जहीर खान ने कटक में भारत की हार के बाद क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि,'जब क्लासेन और बावुमा की पार्टनरशिप बढ़ती जा रही थी, उस वक्त साफ नजर आ रहा था कि भारतीय टीम के कंधे झुक गए हैं। यही वो चीजें हैं जिसे लेकर राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को जल्दी ठीक करनी होंगी। तीसरे मैच में सिर्फ एक दिन का समय है। उन्हें एकजुट होकर, रिग्रुप होना पड़ेगा और कुछ गंभीर चर्चा के साथ टीम को कड़े संदेश देने होंगे जिससे वह 40 ओवर तक लड़ें।'

भुवी की तारीफ में बोले 'जैक'

जहीर ने आगे कहा कि,'पहले मैच में भी हमने देखा था कि भारतीय टीम ने मैच पर पकड़ बना रखी थी। दूसरे मैच में भी यही देखने को मिला, गेंद से हमारी शुरुआत अच्छी थी। भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की, लेकिन फिर भी टीम गेम को करीब तक नहीं ले जा सकी। भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में दवाब और चिंता दोनों बढ़ गई हैं।' निश्चित ही जहीर की यह बात सच है कि भारतीय टीम ने दोनों मुकाबले एकतरफा रूप से गंवा दिए। कहीं पर भी लड़ने का जुझारूपन नहीं दिखा।

टीम इंडिया के लिए बुरा सपना बनी ये टीम, सभी फॉर्मेट में हराया; रोहित शर्मा की कप्तानी से भी पड़ा फर्क!

अब टीम के पास आखिरी मौका मंगलवार 14 जून को विशाखापट्टनम में होगा अपनी खोई हुई लय वापस पाने का। इस मैच में टीम करो या मरो की भावना के साथ उतरेगी। अगर टीम यहां हारती है तो सीरीज गंवा देगी। भारत की यह टी20 इंटरनेशनल में लगातार तीन सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पहली हार हो सकती है। अगर टीम इंडिया को इस हार से बचना है तो ऋषभ पंत की इस टीम को जोरदार वापसी करते हुए आखिरी तीनों मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे।

Latest Cricket News