A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! साउथ अफ्रीका दौरे से पहले मैदान पर लौटा ये खिलाड़ी

IND vs SA: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! साउथ अफ्रीका दौरे से पहले मैदान पर लौटा ये खिलाड़ी

India vs South Africa: टीम इंडिया को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने मैदान पर वापसी कर ली है।

ind vs sa- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

India vs South Africa Test Series: 10 दिसंबर से टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत होने जा रही है। सबसे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 3 वनडे मैच खेले जाएंगे और फिर 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। चोट से जूझ रहा एक खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान पर लौट आया है। 

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

वर्ल्ड कप 2023 के बाद स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टखने में परेशानी हो रही थी। शमी टखने की समस्या के उपचार के लिए मुंबई में स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक से सलाह भी ले रहे थे। लेकिन वह अब मैदान पर लौट आए हैं। मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह उत्तर प्रदेश के अमरोहा में अपने फार्महाउस पर नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाजी की कड़ी परीक्षा होगी। ऐसे में शमी गेंद से साथ साथ बल्ले से भी टीम के काम आ सकते हैं। 

पहले टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस

बीसीसीआई ने हाल ही में इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था। टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है। लेकिन इसमें उनके नाम के साथ स्टार का निशान लगा हुआ है कि वह इस समय उपचार करा रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर करेगी। हालांकि उनकी चोट की गंभीरता या प्रकार पर कोई सूचना नहीं दी गई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया- 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा। 

ये भी पढ़ें

भारत-पाकिस्तान के बीच कल खेला जाएगा क्रिकेट मैच, जानें कब और कहां देखें Live

साल 2023 से भारतीय कप्तान से लिया सबक, T20 World Cup 2024 से पहले भरी हुंकार

Latest Cricket News