A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 में यह खिलाड़ी बना सिक्सर किंग, टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में RCB का जलवा

IPL 2023 में यह खिलाड़ी बना सिक्सर किंग, टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में RCB का जलवा

IPL 2023, Most Sixes: आईपीएल 2023 का सीजन अभी तक काफी धुआंधार रहा है। इस सीजन के आधे मैचों के बाद ही उतने 200 प्लस रन बन चुके थे जितने पिछले पूरे सीजन में बने थे। इस बार चौकों और छक्कों की बरसात काफी देखने को मिल रही है।

विराट कोहली और फाफ डु...- India TV Hindi Image Source : AP विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल 2023 का रोमांच दिन-प्रतिदिन अपने चरम पर पहुंचने लगा है। जहां टीमों के बीच मुकाबलों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। वहीं रिकॉर्ड्स की सूची में भी खिलाड़ियों के बीच जंग रोचक हो गई है। उन्हीं में से कुछ आंकड़े हैं इस साल अभी तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की। इस साल शुरू से अभी तक बल्लेबाजों की सूची में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बोलबाला रहा है। वहीं सबसे ज्यादा छक्कों की लिस्ट में भी वह टॉप पर काबिज हैं। साथ ही अभी तक के आंकड़ों को देखते हुए इस लिस्ट में आरसीबी का जलवा देखने को मिल रहा है।

आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस इस लिस्ट में टॉप पर हैं तो दूसरे नंबर पर हैं टीम के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल। वहीं तीसरे स्थान पर भारतीय खिलाड़ी शिवम दुबे मौजूद हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अभी तक शानदार फॉर्म दिखाया है। चौथे स्थान पर इस लिस्ट में शामिल हैं आतिशी कैरेबियाई बल्लेबाज और लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर काइल मायर्स। आइए नजर डालते हैं एक बार इस पूरी लिस्ट पर:-

IPL 2023 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी (43 मैचों तक)
  • फाफ डु प्लेसिस- 28 छक्के (9 पारी)
  • ग्लेन मैक्सवेल- 23 छक्के (9 पारी)
  • शिवम दुबे- 21 छक्के (8 पारी)
  • काइल मायर्स- 20 छक्के (9 पारी)

Image Source : ptiFaf Du Plessis

ऑरेंज कैप की लिस्ट में भी डु प्लेसिस टॉप पर

आईपीएल 2023 के मौजूदा दौर में ऑरेंज कैप की रेस रोचक दिखाई दे रही है। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पास अभी ऑरेंज कैप मौजूद है। लेकिन राजस्थान के यशस्वी जायसवाल और चेन्नई सुपर किंग्स के डेवोन कॉन्वे उन्हें कांटे की टक्कर दे रहे हैं। डु प्लेसिस ने 9 मैचों में 466 रन बनाए हैं तो यशस्वी के नाम इतने ही मैचों में 428 रन दर्ज हैं। सीएसके के ओपनर डेवोन कॉन्वे ने 9 मैचों में 414 रन बनाए हैं। इन तीनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। 

यह भी पढ़ें:-

RCB की जीत से रोचक हुई प्लेऑफ की जंग, Points Table और ऑरेंज कैप की लिस्ट में हुए उलटफेर

विराट कोहली और गौतम गंभीर के खिलाफ BCCI ने लिया एक्शन, मैदान पर भीषण लड़ाई के बाद मिली यह सजा

Latest Cricket News