A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 के बीच से ही अचानक घर लौटा यह स्टार खिलाड़ी, KKR को लगा बहुत बड़ा झटका

IPL 2023 के बीच से ही अचानक घर लौटा यह स्टार खिलाड़ी, KKR को लगा बहुत बड़ा झटका

IPL 2023 में लगातार खिलाड़ियों का बाहर होने का सिलसिला जारी है। इसी बीच केकेआर के लिए स्टार ओपनर से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

Jason Roy, Litton Das- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM जेसन रॉय और लिट्टन दास

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की गाड़ी जैसे ही पटरी पर लौटना शुरू करती है वैसे ही रफ्तार पर कोई ना कोई लगाम लग जाती है। टीम ने अभी तक आठ में से तीन मैच जीते हैं और पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पिछले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ टीम ने 21 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी। अब टीम को अपना अगला मुकाबला शनिवार 29 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना था कि उससे पहले ही एक स्टार ओपनर ने बीच सीजन घर लौटने का फैसला किया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक किसी मेडिकल इमरजेंसी के कारण इस विदेशी खिलाड़ी ने स्वदेश लौटने का फैसला किया है।

आईपीएल 2023 से पहले मिनी ऑक्शन में केकेआर ने दो बांग्लादेशी स्टार्स पर अपना दांव लगाया था। शाकिब अल हसन पहले ही जहां लीग से बाहर होने का फैसला कर चुके थे। वहीं अब स्टार ओपनर और बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिट्टन दास भी अब पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के कारण स्वदेश लौट गए हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। केकेआर की टीम के एक अधिकारी ने पीटीआई/भाषा को इस फैसले की जानकारी दी है।

ओपनर ने बीच सीजन क्यों छोड़ा टीम का साथ?

अधिकारी ने बताया है कि, उनके परिवार में कोई मेडिकल इमर्जेंसी आ गई है जिसके कारण वह आज सुबह ढाका रवाना हो गए। वह कब तक वापसी करेंगे इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। इस 28 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को केकेआर ने ऑक्शन में उनके बेस प्राइज 50 लाख रुपए में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल में इस साल केवल एक मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था। जेसन रॉय के साथ पारी का आगाज करते हुए दास ने सिर्फ चार रन बनाए थे और विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने स्टंपिंग के दो मौके भी गंवाए थे। दिल्ली ने यह मैच चार विकेट से जीत कर लगातार पांच मैचों में हारने का सिलसिला तोड़ा था। 

Image Source : APलिट्टन दास दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने उतरे थे

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन इस सीजन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। टीम अपने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के बिना उतरने को मजबूर है। नितीश राणा की कप्तानी में टीम ने जुझारूपन तो दिखाया है लेकिन शुरुआती आठ में से पांच मुकाबले हार चुकी है। अगर प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो टीम के बचे हुए 6 मैचों में से कम से कम 4 तो जीतने ही होंगे। इस सीजन केकेआर ने तीन में दो जीत आरसीबी के खिलाफ दर्ज की हैं। एक जीत उसे गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली थी जिसे रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर सालों के लिए यादगार बना दिया था।

यह भी पढ़ें:-

IPL में राजस्थान ने तीसरी बार CSK के खिलाफ किया ये कारनामा, मुंबई इंडियंस और पंजाब ने भी किया ऐसा

IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों के कारण टीमों को लगा चूना, करोड़ों रुपए का हुआ नुकसान

Latest Cricket News