Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों के कारण टीमों को लगा चूना, करोड़ों रुपए का हुआ नुकसान

IPL 2023: आईपीएल के मौजूदा सीजन में कई टीमों को अपने खिलाड़ियों के चोटिल होकर बाहर होने से करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 27, 2023 10:49 IST
Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जोफ्रा आर्चर

IPL 2023 का पहला हाफ पूरा हो चुका है और अभी तक पांच ऐसे खिलाड़ी निकलकर आए हैं जिनके कारण फ्रेंचाइजीज को करोड़ों का नुकसान भी उठाना पड़ा है। इसमें से कुछ ऐसे हैं जो पूरे सीजन से बाहर हैं तो कुछ का आधा सीजन अभी तक बेंच पर बैठकर ही गुजर गया है। इस खबर में पांच ऐसे खिलाड़ियों की बात करेंगे जिनकी आईपीएल में सैलरी तो मोटी है लेकिन वह अपनी टीमों के खास काम नहीं आ पाए हैं। कुछ तो ऐसे हैं जो खेल भी नहीं रहे हैं। इस कारण टीमों को करोड़ों रुपए का चूना लग रहा है।

कौन हैं वो 5 खिलाड़ी?

Ben Stokes

Image Source : PTI
बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स

चेन्नई सुपर किंग्स को इस आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है। आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में टीम ने तीसरी सबसे बड़ी बोली लगाते हुए बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था। लेकिन पहले दो मैच खेलने के बाद ही वह बेंट पर बैठ गए और अभी तक उनकी वापसी का इंतजार ही है। उन दो मैचों में भी उन्होंने गेंद और बल्ले किसी से भी कमाल नहीं किया था। अभी भी उनका खेलना संदिग्ध ही माना जा रहा है। वह सीएसके के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

Deepak Chahar

Image Source : IPL
दीपक चाहर

दीपक चाहर

दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ की भारी-भरकम रकम खर्च करके खरीदा था। वह उस पूरे सीजन से बाहर रहे थे तो इस बार भी शुरुआती मैचों में शर्मनाक प्रदर्शन तो उन्होंने किया ही और चोटिल भी हो गए। इस कारण वह अभी तक इस सीजन में भी टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए हैं और आगे भी उनके खेलने पर सस्पेंस है। उनकी सैलरी पिछले दो सालों से एमएस धोनी (12 करोड़) से भी ज्यादा है। वह स्टोक्स और रवींद्र जडेजा (16 करोड़) के बाद सीएसके के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

Shreyas Iyer

Image Source : IPL
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर 

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 से पहले 12.25 करोड़ में खरीदा था और टीम का कप्तान बनाया था। उस साल टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। उसके बाद इस साल अय्यर पूरे आईपीएल 2023 से बाहर हो गए। उनकी सर्जरी विदेश में हुई थी। उनके ना होने से फ्रेंचाइजी को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है। नवनियुक्त कप्तान नितीश राणा की लीडरशिप में टीम 8 में से सिर्फ 3 मैच जीती है और पांच में उसे हार झेलनी पड़ी है।

jasprit bumrah

Image Source : PTI
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस इस मामले में दूसरी सबसे ज्यादा प्रभावित टीम है। फ्रेंचाइजी के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पूरे मौजूदा सीजन से बाहर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी ने 12 करोड़ की कीमत पर रिटेन किया था। पिछले साल फ्रेंचाइजी आखिरी स्थान पर रही थी और इस साल भी बुमराह की गैरमौजूदगी टीम को खल रही है।

Jofra Archer

Image Source : AP
जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2023 में अपने पहले मैच के दौरान

जोफ्रा आर्चर

बुमराह के अलावा मुंबई इंडियंस को जोफ्रा आर्चर के रूप में भी बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है। आईपीएल 2022 में आर्चर नहीं खेले थे फिर भी फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में उनके ऊपर 8 करोड़ की बोली लगाई थी। अब बारी थी 2023 की जहां आर्चर के खेलने का इंतजार था। पर वह इस बार भी पहला मैच खेले और चोटिल हो गए। उसके बाद पंजाब किंग्स के खिलाफ चार मैचों के गैप के बाद उनकी वापसी हुई। पर फिर वह इंजर्ड हो गए। अब देखना होगा कि वह कितना अपनी टीम के लिए मौजूदा सीजन में सहयोग कर पाते हैं। बुमराह और आर्चर के ना होने से मुंबई इंडियंस को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें:-

RCB की हार के बाद पहले से ही निशाने पर थे दिनेश कार्तिक, अब बना दिया यह अनचाहा रिकॉर्ड

KKR की जीत से मुंबई इंडियंस को तगड़ा नुकसान, RCB पर नहीं हुआ असर; देखें Points Table का हाल

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement