A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल पर घमासान जारी! वेंकटेश प्रसाद की आलोचना के बाद इस दिग्गज ने किया सपोर्ट

केएल राहुल पर घमासान जारी! वेंकटेश प्रसाद की आलोचना के बाद इस दिग्गज ने किया सपोर्ट

भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल के खराब फॉर्म की लंबे समय से आलोचना हो रही है। वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा के बीच विवाद जारी था ही उसी में अब एक और पूर्व भारतीय क्रिकेटर की एंट्री हो गई है।

केएल राहुल- India TV Hindi Image Source : AP केएल राहुल

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल के फॉर्म को लेकर पिछले काफी समय से आलोचनाएं हो रही हैं। अब क्रिकेट जगत के भी लोग उनकी बल्लेबाजी पर चर्चा करने लगे हैं। पिछले कुछ समय से जहां पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद उनको लेकर टीम अंदर पक्षपात जैसे आरोप लगाते आए हैं। वहीं प्रसाद और आकाश चोपड़ा के बीच राहुल को लेकर सोशल मीडिया पर एक घमासान भी देखने को मिल रहा है। इसी घमासान में अब एक और भारत के पूर्व क्रिकेटर की एंट्री हो गई है। दरअसल इस क्रिकेटर ने राहुल को अकेला छोड़ कर उन्हें समय देने की बात कही है।

हम बात कर रहे हैं पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की जिन्होंने खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल का समर्थन किया है। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए सभी से अनुरोध किया है कि, 30 वर्षीय बल्लेबाज का मजबूती से वापसी के लिए हौसला बढ़ाया जाए। कुछ महीनों से राहुल टेस्ट क्रिकेट में खराब दौर से गुजर रहे हैं। आपको बता दें कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए खेले गए पिछले छह टेस्ट मैचों में केवल एक अर्धशतक बनाया है। मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उन्होंने पहले दो टेस्ट में 20, 17 और 1 के ही स्कोर बनाए हैं।

हरभजन सिंह ने समर्थन में कही यह बात

दरअसल सबसे बड़ी बात जो है वो है कि केएल राहुल के लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद इन फॉर्म शुभमन गिल बाहर बैठे हैं। लेकिन राहुल को कप्तान, कोच और टीम मैनेजमेंट का समर्थन मिल रहा है, जिसने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और प्रशंसकों से भी भारी आलोचना का सामना भी किया है। इस मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए हरभजन ने अपने ट्वीट में फैंस से स्टार ओपनर पर विश्वास जताने को कहा। उन्होंने कहा कि, क्या हम राहुल को अकेला छोड़ सकते हैं? उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। वह अभी भी एक शीर्ष खिलाड़ी हैं। वह मजबूती से वापसी करेंगे। हम सभी इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह के दौर से गुजरते हैं। वह ऐसे पहले और आखिरी खिलाड़ी नहीं है। इसलिए कृपया इस तथ्य का सम्मान करें कि वह हमारा अपना खिलाड़ी है और उन पर विश्वास रखें।

हरभजन सिंह की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय आई है जब वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा के बीच पहले से ही राहुल को लेकर ट्विटर पर वॉर छिड़ा हुआ है। पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने खराब फॉर्म के लिए राहुल की लगातार आलोचना की है। वहीं इस आलोचना के बीच दिल्ली टेस्ट के दौरान आकाश चोपड़ा ने एक पोस्ट में राहुल का समर्थन किया था। इसी के बाद यह बवाल छिड़ गया। चोपड़ा ने केएल राहुल पर अपने यूट्यूब वीडियो में बिना नाम लिए इशारों-इशारों में प्रसाद के ऊपर राहुल के खिलाफ एजेंडा चलाने का आरोप लगाया था। इसके बाद वेंकटेश प्रसाद ने भी सोशल मीडिया पर जवाब देते हुए लिखा था कि, उनका किसी के खिलाफ कुछ व्यक्तिगत मसला नहीं है। वह बस भले के लिए ही कहते हैं।

यह भी पढ़ें:-

ICC रैंकिंग में बड़ा खेल! जडेजा-अश्विन की बल्ले-बल्ले, दुनिया को मिला नया नंबर एक गेंदबाज

तीसरे टेस्ट के लिए टीम में होगा बड़ा बदलाव, इस प्लेयर को अचानक मिलेगी Playing 11 में एंट्री!

Latest Cricket News