Saturday, May 11, 2024
Advertisement

तीसरे टेस्ट के लिए टीम में होगा बड़ा बदलाव, इस प्लेयर को अचानक मिलेगी Playing 11 में एंट्री!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 22, 2023 14:07 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS

India vs Australia Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला जाएगा। टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने का भी संकट सामने खड़ा हुआ है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी या तो चोटिल हो गए हैं या फिर ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए हैं। डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे, अब उनकी जगह टीम में एक स्टार खिलाड़ी ले सकता है। इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया से बुलाया जाएगा। 

इस प्लेयर को मिलेगी जगह 

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दूसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज की गेंद सिर पर लग गई थी, उसके बाद वह दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतरे और फिर पूरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। दूसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह मैट रैनशॉ को मौका मिला था। फॉक्स स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम में कैमरन बेनक्रॉफ्ट को डेविड वॉर्नर की जगह शामिल किया जा सकता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 10 टेस्ट मैचों में 446 रन बनाए हैं।  जबकि उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग के लिए ट्रेविस हेड को मौका मिल सकता है। 

कोच ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड पहले ही कह चुके हैं कि हमने यहां आने से पहले चर्चा की थी कि अगर एक ओपनर नहीं खेल पाता है, तो हम ट्रेविस हेड को ओपनिंग के लिए भेजेंगे। हम उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में महसूस करते हैं कि वह तेज शुरुआत के लिए उतर सकता है जो उसने दिखाया। हेड ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार 43 रनों की पारी खेली थी। 

WTC फाइनल पर मंडराया संकट 

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच हार चुकी है। अगर वह सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच भी हार जाती है और दूसरी तरफ श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट 2-0 से अपने नाम कर लेती है, तो ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो जाएगी। फिर फाइनल मुकाबला श्रीलंका और भारत के बीच होगा। ऐसे में भारत के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement