Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

CSK vs RR Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में मौका, कप्तानी के लिए इस खिलाड़ी को चुनें

CSK vs RR Dream 11 Prediction: आईपीएल के 17वें सीजन का 61वां लीग मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर है तो वहीं चेन्नई की टीम चौथे स्थान पर काबिज है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 11, 2024 17:17 IST
Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : AP CSK vs RR Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में मौका, कप्तानी के लिए इस खिलाड़ी को चुनें

CSK vs RR Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 61वें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सीएसके टीम को होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान की टीम जहां इस सीजन प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को लगभग पक्का कर चुकी है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे दोनों ही लीग मैचों में जीत हासिल करना काफी जरूरी हो गया है। प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान की टीम जहां 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चौथे स्थान पर 12 अंकों के साथ है। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी फेंटेसी टीम में मौका दे सकते हैं।

2 विकेटकीपर और 4 बल्लेबाजों को दें अपनी टीम में जगह

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जानें वाले इस मैच को लेकर आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के ऑप्शन से 2 खिलाड़ियों को चुन सकते हैं, जिसमें एक संजू सैमसन और दूसरे जोस बटलर हैं। ये दोनों ही प्लेयर्स अब तक आईपीएल के 17वें सीजन में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए हैं, जिसमें बटलर के बल्ले से 2 शतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। वहीं प्रमुख बल्लेबाजों में आप यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल को शामिल कर सकते हैं। जायसवाल भले ही पिछले कुछ मैचों में बल्ले से कमाल दिखा पाने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन इस मैच में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है। इसके अलावा शिवम दुबे का फॉर्म अब तक इस सीजन बेहतर देखने को मिला है। वहीं डेरिल मिचेल का बल्ला गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में काफी शानदार तरीके से बोलता हुआ दिखाई दिया था।

आप इस मुकाबले के लिए अपनी ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर प्लेयर्स के ऑप्शन में रवींद्र जडेजा और रियान पराग को चुन सकते हैं। जडेजा ने जहां गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है तो वहीं रियान पराग का बल्ला भी इस सीजन जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है। वहीं प्रमुख गेंदबाजों में आप तुषार देशपांडे, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं।

बटलर को बनाएं कप्तान, जडेजा को उपकप्तान

इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में जोस बटलर को कप्तानी के ऑप्शन के तौर पर चुन सकते हैं, जिन्होंने अब तक इस सीजन में बल्ले से 338 रन 42.75 के औसत से बनाए हैं, वहीं उपकप्तान के रूप में आप रवींद्र जडेजा को चुन सकते हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से आपको प्वाइंट्स दिला सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - जोस बटलर (कप्तान), संजू सैमसन।

बल्लेबाज - यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, डेरिल मिचेल।

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रियान पराग।

गेंदबाज - तुषार देशपांडे, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें

पंत की जगह कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान? टीम में मौजूद ये 2 प्लेयर्स हैं सबसे बड़े दावेदार

शुभमन गिल को BCCI ने दिया बड़ा झटका, एक और गलती पर लग जाएगा बैन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement