Thursday, June 20, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के सामने बड़ा संकट, अब ऋषभ पंत की जगह कौन संभालेगा कप्तानी की जिम्मेदारी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ स्लो ओवर की रेट की वजह से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स को अगला मैच 12 मई को आरसीबी के खिलाफ खेलना है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 11, 2024 18:18 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : PTI David Warner

Delhi Capitals Captain: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स को अगला मैच आरसीबी के खिलाफ 12 मई को खेलना है। दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इस मैच में पंत का ना खेलना दिल्ली के लिए किसी झटके से कम नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान कौन होगा? दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो ऐसे प्लेयर्स हैं, जो पंत की गैरमौजूदगी में कैप्टन बनने के बड़े दावेदार हैं। 

एक मैच के लिए सस्पेंड हुए ऋषभ पंत

आईपीएल 2024 के 56वें दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से मात दी। लेकिन इस मैच में कप्तान ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया। पंत को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का इस सीजन तीसरी बार उल्लंघन करने पर मैच रेफरी ने एक मैच के लिए सस्पेंड करने का फैसला सुनाया। उन पर 30 लाख का जुर्माना भी लगाया। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल और इम्पैक्ट प्लेयर सहित सभी को 12 लाख रुपए या उनकी फीस का 50 फीसदी जिसमें जो भी कम हो जुर्माना लगाया गया। 

IPL में चटकाए 100 से ज्यादा विकेट

प्लेऑफ में पहुंचने के लिहाज से दिल्ली कैपिटल्स के लिए अगला मैच बहुत ही अहम है। ऐसे में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने के दावेदार हैं। पिछले दो सीजन से वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अक्षर पटेल बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर हैं। वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग भी करते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 148 मुकाबलों में 1582 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम 122 विकेट भी दर्ज हैं। अक्षर पटेल ने अभी तक आईपीएल में कप्तानी नहीं की है। 

पंत की गैरमौजूदगी में पहले भी कर चुके हैं कप्तानी 

डेविड वॉर्नर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। ये मैच 12 अप्रैल को खेला गया था। पिछले सीजन ऋषभ पंत नहीं खेले थे, तब उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर ने ही संभाली थी। वॉर्नर ने अभी तक आईपीएल के 16 मैचों में दिल्ली की कप्तानी की है, जिसमें टीम सिर्फ 5 जीतने में सफल रही है। वहीं 16 मुकाबलों में टीम को हार मिली है। अगर आरसीबी के खिलाफ मैच तक वह फिट हो जाते हैं, तो वह भी कप्तानी संभालने के दावेदार हो सकते हैं। वॉर्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की भी कप्तानी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में ही हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2016 का खिताब जीता था। 

यह भी पढ़ें

IPL प्लेऑफ से पहले इन टीमों को लग सकता है बड़ा झटका, कई स्टार खिलाड़ी लौट जाएंगे अपने देश!

दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत; इस वजह से हो गए सस्पेंड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement