Monday, June 24, 2024
Advertisement

इस दिग्गज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाला इकलौता फास्ट बॉलर

James Anderson Retirement: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट दर्ज हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले इकलौते फास्ट बॉलर हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 11, 2024 17:39 IST
James Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY James Anderson

James Anderson Test Career: इंग्लैंड के सुपरस्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने निजी बयान के जरिए इसकी घोषणा की है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। एंडरसन का टेस्ट करियर 21 साल का रहा। इस दौरान उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड की टीम कई मैच जिताए हैं।  दुनिया की किसी भी पिच पर वह विकेट लेने में सक्षम रहे हैं। 

एंडरसन ने खुद किया बड़ा ऐलान

जेम्स एंडरसन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि बस यह कहने के लिए एक नोट कि लॉर्ड्स में गर्मियों का पहला टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा। अपने देश के लिए खेलते हुए ये 20 साल बहुत ही अद्भुत रहे हैं। मैंने उस गेम को खेलते हुए शानदार पल बिताए हैं, जो मुझे बचपन से पसंद है। इंग्लैंड के लिए ड्रेसिंग रूम से बाहर जाना मैं बहुत मिस करूंगा। मैं जानता हूं कि अब दूसरों को उनके सपनों को साकार करने देने का यह सही समय है। 

कोच और फैमिली को दिया धन्यवाद

एंडरसन ने कहा कि अपनी फैमिली और माता-पिता के प्यार और समर्थन के बिना मैं यह नहीं कर पाता। उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद। उन खिलाड़ियों और कोचों को भी धन्यवाद जिन्होंने इस काम को बेस्ट बनाया। मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए उत्साहित हूं। जिन्होंने मुझे सालों तक सपोर्ट किया है। उन सभी का भी मैं धन्यवाद करता हं। यह बहुत मायने रखता है। 

टेस्ट क्रिकेट में लिए हैं 700 विकेट

41 साल के जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए साल 2003 में लॉर्ड्स में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 187 टेस्ट मैचों में 700 विकेट अपने नाम किए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 700 विकेट लेने वाले इकलौते फास्ट बॉलर हैं। 41 साल की उम्र में भी उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। एंडरसन स्विंग फेंकने में माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 194 वनडे मैचों में 269 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 19 T20I मैचों में उनके नाम 18 विकेट दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें

इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में मौका, कप्तानी के लिए इस खिलाड़ी को चुनें

पंत की जगह कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान? टीम में मौजूद ये 2 प्लेयर्स हैं सबसे बड़े दावेदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement