Friday, June 14, 2024
Advertisement

गर्मी से परेशान लोगों को मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, अगले 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे के दौरान धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। कई जगहों पर ओले पड़ने का भी अलर्ट है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 11, 2024 18:07 IST
तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

नई दिल्लीः देश के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच मौसम विभाग ने गर्मी से परेशान लोगों को खुशखबरी दी है। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा के अलग-अलग स्थानों में 12 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं। उत्तराखंड, मध्य महाराष्ट्र और पश्चिम मध्य प्रदेश में आंधी (50-60 किमी प्रति घंटे) के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। आज तमिलनाडु के कुछ इलाकों में बारिश हुई। 

13 मई तक भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में 12 मई और पूर्वी भारत में 13 मई तक और मध्य और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 15 मई को गरज के साथ हल्की बारिश, बिजली गिरने और तेज़ हवाएं चलने की संभावना है। 13 मई को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ ओलावृष्टि और मध्य महाराष्ट्र और पश्चिमी मध्य प्रदेश में तेज़ हवाओं (50-60 किमी प्रति घंटे) की संभावना है। इन राज्यों में मौसम बदलने से गर्मी से राहत की उम्मीद है और अगले 3 दिनों के दौरान भीषण गर्मी भी नहीं पड़ेगी।

मौसम विभाग ने जारी किया था आज के लिए अलर्ट

इससे पहले मौसम विभाग हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के अलग-अलग स्थानों में शनिवार को तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की बारिश की चेतावनी दी थी। गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखण्ड और पश्चिम मध्य प्रदेश में आंधी (50-60 किमी प्रति घंटे) के साथ ओलावृष्टि की संभावना है।

 दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में रात भर धूल भरी आंधी और बारिश के बाद शनिवार को मौसम सुहावना हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत से 0.5 डिग्री कम है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement