A
Hindi News खेल क्रिकेट गुजरात की टीम को लगा तगड़ा झटका, कैंसर के इलाज के कारण WPL 2024 नहीं खेलेगी ये स्टार खिलाड़ी

गुजरात की टीम को लगा तगड़ा झटका, कैंसर के इलाज के कारण WPL 2024 नहीं खेलेगी ये स्टार खिलाड़ी

भारत में खेले जाने वाले महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) से पहले गुजरात जायंट्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम की एक स्टार खिलाड़ी कैंसर के इलाज के कारण यह सीजन नहीं खेल सकेंगी।

WPL 2024- India TV Hindi Image Source : TWITTER गुजरात जाइंट्स

WPL 2024: भारत में टी20 लीग की शुरुआत अब से कुछ ही महीनों में होने वाली है। जहां महिलाओं के लिए WPL और पुरुषों के लिए IPL का आयोजन किया जाना है। टी20 वर्ल्ड कप के नजरिए से दोनों लीग खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होने वाले हैं, क्योंकि इस साल जून के महीने में मेंस टी20 वर्ल्ड कप और अक्टूबर में महिलाओं का टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में दुनिया भर के स्टार खिलाड़ी इन दोनों लीग में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। इसी बीच एक खिलाड़ी WPL का दूसरा सीजन नहीं खेलेंगी।

कैंसर के कारण मिस करेंगी WPL

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज लॉरेन चीटल गर्दन से स्किन का कैंसर हटाए जाने के कारण महिला प्रीमियर लीग (WPL) में डेब्यू नहीं कर पाएंगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का बुधवार को ऑपरेशन किया गया। वह 2021 में अपने पैर पर इसी तरह के ऑपरेशन के लिए गई थीं। चीटल को दिसंबर की डब्ल्यूपीएल नीलामी में गुजरात जाइंट्स द्वारा चुना गया था, लेकिन अब वह उस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगी, जिसके कारण टूर्नामेंट के ठीक पहले टीम को बहुत बड़ा झटका लगा। WPL का पहला मैच 23 फरवरी से खेला जाना है। वहीं गुजरात की टीम अपना पहला मुकाबाल मुंबई इंडियंस के खिलाफ 25 फरवरी से खेलेगी।

इंजरी से रहा पुराना नाता

WPL के अलावा लॉरेन चीटल महिला नेशनल क्रिकेट लीग के बचे हुए सीजन से भी बाहर रहेंगी। क्रिकेट NSW ने एक बयान में कहा कि चीटल का लक्ष्य सीजन ब्रेक के दौरान NSW के साथ ट्रेनिंग पर लौटने का है। लॉरेन चीटल का इंजरी के काफी पुराना नाता रहा है। भारत के खिलाफ हाल में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने 4 साल के बाद नेशनल टीम में वापसी की। इससे पहले 25 वर्षीय खिलाड़ी के इंटरनेशनल करियर पर चार साल तक इंजरी के कारण ब्रेक लग गया था। 

भारत के खिलाफ किया टेस्ट डेब्यू

पिछले साल इंग्लैंड दौरे में ऑस्ट्रेलिया ए के लिए शानदार फॉर्म और सिडनी सिक्सर्स के लिए एक मजबूत महिला बिग बैश लीग के दम पर उन्होंने मुंबई में स्टैंडअलोन मैच में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले वनडे मैच खेला था, लेकिन तब से लेकर अब तक काफी इंजरी के कारण वह सिर्फ 4 वनडे मैच ही अपने देश के लिए खेल सकी हैं और अब एक बार फिर से कैंसर के इलाज के कारण उन्हें ब्रेक पर जाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs ENG: स्पिनर्स का सामना करने के लिए भारतीय खिलाड़ियों की खास तैयारी, नेट्स पर इन शॉट्स को खेलने की कर रहे प्रैक्टिस

Latest Cricket News