A
Hindi News खेल क्रिकेट Aus Open: नडाल 14वीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में,ज्वेरेव हुए उलटफेर के शिकार

Aus Open: नडाल 14वीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में,ज्वेरेव हुए उलटफेर के शिकार

राफेल नडाल ने एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने उलटफेर करते हुए तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

जीत के बाद जश्न मनात राफेल नडाल- India TV Hindi Image Source : GETTY जीत के बाद जश्न मनात राफेल नडाल

Highlights

  • राफेल नडाल ने आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
  • शापोवालोव ने तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया
  • क्वार्टर फाइनल में शापोवालोव का सामना राफेल नडाल से होगा

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने उलटफेर करते हुए तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

रविवार को चौथे दौर के मुकाबले में नडाल ने सीधे सेटों में 7-6, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। बाएं हाथ से खेलने वाले नडाल की बाएं हाथ से खेलने वाले खिलाड़ियों पर यह लगातार 21वीं जीत है। इसके साथ ही नडाल आस्ट्रेलियाई ओपन के मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार पहुंचे हैं। वहीं, रोजर फेडरर 15 बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर शीर्ष पर हैं। नडाल ने 45वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बनाई है और वह सर्वकालिक सूची में फेडरर (58) और नोवाक जोकोविच (51) के बाद तीसरे स्थान पर हैं। साथ ही, नडाल अब रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने से तीन जीत दूर हैं। 

बारबरा क्रेज्सिकोवा ने अजारेंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

एक अन्य मुकाबले में कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने उलटफेर करते हुए तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। कनाडा के 22 साल के शापोवालोव ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ज्वेरेव को मारग्रेट कोर्ट पर सीधे सेट में 6-3, 7-6 (5), 6-3 से हराया। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना राफेल नडाल से होगा।

Latest Cricket News