Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बारबरा क्रेज्सिकोवा ने अजारेंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

क्रज्सिकोवा ने चार ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताओं में तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। अगले दौर में क्रेज्सिकोवा का सामना 2017 की अमेरिकी ओपन चैंपियन मेडिसन कीज से होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 23, 2022 11:34 IST
Barbara Krejcikova, Azarenka, quarter-finals, Australia Open 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY Barbara Krejcikova

Highlights

  • फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबरा क्रेज्सिकोवा ने चौथे दौर में पहुंची
  • क्रेज्सिकोवा ने विक्टोरिया अजारेंका को सीधे सेटों में हराया

फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबरा क्रेज्सिकोवा ने चौथे दौर में दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका को सीधे सेट में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। चौथी वरीय क्रेज्सिकोवा ने रोड लावेर एरेना में सिर्फ 85 मिनट में 2012 और 2013 की चैंपियन अजारेंका को 6-2, 6-2 से हराया। 

क्रज्सिकोवा ने चार ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताओं में तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। अगले दौर में क्रेज्सिकोवा का सामना 2017 की अमेरिकी ओपन चैंपियन मेडिसन कीज से होगा जिन्होंने आठवीं वरीय पॉला बाडोसा को सीधे सेट में 6-3, 6-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

यह भी पढ़ें- ICC U19 World cup 2022: ग्रुप स्टेज में लगातार तीन जीत के बाद अब क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश से होगी भारत की भिड़ंत

चौबीसवीं वरीय अजारेंका ने क्रेज्सिकोवा के खिलाफ 28 सहज गलतियां की और पांच बार अपनी सर्विस गंवाई। क्रेज्सिकोवा ने पहले सेट के तीसरे और सातवें गेम में अजारेंका की सर्विस तोड़कर अच्छी शुरुआत की। 

क्रेज्सिकोवा ने दूसरे सेट के पहले गेम में भी अजारेंका की सर्विस तोड़ी और फिर आसान जीत दर्ज की। वह 34 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी परेशान नहीं दिखी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement