A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने किया ये बड़ा काम, ICC में इस बात को लेकर दर्ज कराई शिकायत

भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने किया ये बड़ा काम, ICC में इस बात को लेकर दर्ज कराई शिकायत

पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब इसके बाद पीसीबी ने एक बड़ी वजह को लेकर आईसीसी में शिकायत दर्ज कराई है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP Pakistan Cricket Team

पाकिस्तानी टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ 7 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ये अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। जहां 1 लाख से ज्यादा लोग भारतीय टीम को सपोर्ट करने पहुंचे थे। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। अब पाकिस्तानी टीम हार को पचा नहीं पा रही है। 

PCB ने किया ये काम 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मौजूदा विश्व कप में पाकिस्तानी पत्रकारों और फैंस की अनुपस्थिति से नाराज दिख रहा है क्योंकि उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और अनुपस्थिति पर आईसीसी के सामने विरोध दर्ज कराया है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच को कवर करने के लिए 60 से ज्यादा पत्रकार  इंडिया पहुंचे थे, लेकिन उन्हें वीजा देरी से मिल पाया था। वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फैंस के व्यवहार को लेकर भी पीसीबी ने आईसीसी में शिकायत दर्ज कराई है। 

शिकायत कराई दर्ज 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 'एक्स' पर लिखा कि पीसीबी ने पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और मौजूदा विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा नीति की अनुपस्थिति पर आईसीसी के साथ एक और औपचारिक विरोध दर्ज कराया है। अहमदाबाद के मैदान पर पाकिस्तानी टीम को अपने फैंस को बिना खेलना पड़ा था। इस मैच में जब पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ड्रेसिंग रूम में जा रहे थे। तब फैंस ने उन्हें देखकर नारे लगाए थे। 

ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला 

भारत के खिलाफ मैच के बाद पाकिस्तान के कई स्टार खिलाड़ी बीमार हो गए हैं और उन्हें तेज बुखार है। इनमें अब्दुला शफीक और शाहीन शाह अफरीदी जैसे प्लेयर्स शामिल हैं। ये खिलाड़ी फिटनेस हासिल करने की दौड़ में शामिल हैं। पाकिस्तान का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अगला मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा। दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक पाकिस्तानी टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं और दो में जीत हासिल की है। 

यह भी पढ़ें: 

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर कर दिया बड़ा उलटफेर, वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा

PSL में मोहम्मद रिजवान की टीम ने उठाया ऐतिहासिक कदम, इस महिला खिलाड़ी को बनाया बॉलिंग कोच

Latest Cricket News