A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: पृथ्वी शॉ का टीम में सेलेक्शन पर बड़ा बयान, प्लेइंग 11 में मौका मिलने को लेकर कही ये बात

IND vs NZ: पृथ्वी शॉ का टीम में सेलेक्शन पर बड़ा बयान, प्लेइंग 11 में मौका मिलने को लेकर कही ये बात

पृथ्वी शॉ की 2021 के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग में मौका मिलने पर भी बड़ा बयान दिया है।

पृथ्वी शॉ- India TV Hindi Image Source : BCCI VIDEO SCREENSHOT पृथ्वी शॉ

IND vs NZ: टीम इंडिया के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी हो गई है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। शॉ लंबे समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे। पिछले कुछ वक्त से उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने परफॉर्मेंस से काफी सुर्खियां बटोर रखी थी। सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर कई क्रिकेट पंडितों तक सभी उनकी वापसी की मांग भी कर रहे थे। ऐसे में अब जब शॉ वापस लौट आए हैं तो सवाल यह उठ रहा है कि उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा भी या नहीं। इन्हीं सब बातों का जवाब पृथ्वी शॉ ने अपने ताजा इंटरव्यू में दिया है।

पृथ्वी शॉ ने बीसीसीआई टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए अपने सेलेक्शन से लेकर टीम की प्लेइंग 11 तक कई बातों पर जवाब दिए हैं। बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है। शॉ ने सबसे पहले कहा कि, टीम में वापसी करके वह बेहद खुश हैं। उन्होंने साथ ही खराब वक्त में अपने परिवार वालों के साथ का शुक्रिया अदा किया। इसके अलावा उन्होंने अपने पिता के योगदान को भी अलग-अलग मौकों पर इंगित करते हुए कई बातें बताईं।

शॉ ने बताया कि, जब उनका टीम में सेलेक्शन हुआ तो वह इस बात को जानते नहीं थी। उन्होंने कहा कि, मुझे उम्मीद नहीं थी कि मेरी वापसी होगी। क्योंकि जो खिलाड़ी थे वो भी शानदार खेल रहे थे। लेकिन जिस वक्त टीम आई तो मैं सो रहा था। मैं जब उठा तो मैंने देखा मेरा फोन इतने सारे मैसेज और कॉल आए कि हैंग होने लगा। इसके बाद जब मैंने कॉल्स और मैसेज देखे तो मुझे पता लगा कि मैं सेलेक्ट हो गया हूं। मुझे बेहद खुशी हुई। आपको बता दें कि शॉ ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 के एक मैच में हाल ही में 379 रनों की शानदार पारी खेली थी। रणजी इतिहास का यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था। इसी का फल उन्हें टी20 टीम में वापसी के साथ मिला है।

Playing 11 में मौका मिलने पर क्या बोले शॉ?

पृथ्वी शॉ ने साथ ही टीम में चयन होने पर जहां बात की वहीं टीम की प्लेइंग 11 में खेलने को लेकर उन्होंने कहा कि, उनकी सबसे पहली अहमियत है कि भारतीय टीम सीरीज जीते। वहीं अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह ज्यादा से ज्यादा योगदान देकर अपनी टीम को जिताने का प्रयास करेंगे। गौरतलब है कि भारतीय टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पंड्या ने यह साफ कर दिया था कि, ईशान किशन और शुभमन गिल ही ओपनिंग करेंगे। ऐसे में शॉ को मौके के लिए इंतजार करना पड़ेगा। वहीं अगर टीम इंडिया पहले दो मैच जीत जाती है तो शॉ को तीसरे टी20 तक मौका मिल सकता है।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत का टी20 स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

भारत ने न्यूजीलैंड को रौंद फाइनल में की एंट्री, वर्ल्ड चैंपियन बनने से एक कदम दूर टीम इंडिया

वेस्टइंडीज क्रिकेट के आएंगे अच्छे दिन! दिग्गज ब्रायन लारा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News