A
Hindi News खेल क्रिकेट MLC 2024 से पहले रिकी पोंटिंग को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम के बने हेड कोच

MLC 2024 से पहले रिकी पोंटिंग को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम के बने हेड कोच

Ricky Ponting: मेजर लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन से पहले एक टीम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को हेड कोच बनाया है। वह पहली बार इस लीग से जुड़ रहे हैं।

Ricky Ponting- India TV Hindi Image Source : GETTY इस टीम के हेड कोच बने पोंटिंग

Ricky Ponting MLC 2024: अमेरिका की टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरुआत 4 जुलाई से होगी। ये लीग अगस्त की शुरुआत तक खत्म होगी। इस लीग की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को एक टीम ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। इस टीम ने मेजर लीग क्रिकेट के आगामी सीजन से पहले रिकी पोंटिंग को अपनी टीम का हेड कोच बनाया है। 

इस टीम के हेड कोच बने रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दूसरे सीजन से पहले वॉशिंगटन फ्रीडम फ्रेंचाइजी का हेड कोच नियुक्त किया गया है। पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम दिल्ली कैपिटल्स के भी हेड कोच हैं। रिकी पोंटिंग ने वॉशिंगटन फ्रीडम के साथ दो साल का करार किया है। ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में शामिल पोंटिंग फ्रेंचाइजी में ग्रेग शेफर्ड की जगह लेंगे। इस टी20 लीग का दूसरा सत्र छह टीमों के बीच खेला जाएगा। 

टीम से जुड़ने पर रिकी पोंटिंग ने कही ये बात 

पोंटिंग ने एक बयान में कहा कि मैं 2024 में वॉशिंगटन फ्रीडम से जुड़ने के लिए बेहद उत्साहित हूं। अमेरिका में क्रिकेट वास्तव में बढ़ रहा है और मैं मेजर लीग क्रिकेट का हिस्सा बनने का इंतजार कर रहा हूं। पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने वॉशिंगटन फ्रीडम से प्रस्ताव मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों से सलाह ली थी क्योंकि एमएलसी की एक अन्य टीम में इस आईपीएल फ्रेंचाइजी की हिस्सेदारी है। 

पोंटिंग ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा कि जब मुझसे पहली बार संपर्क किया गया, तो मैंने सबसे पहले दिल्ली फोन किया और कि उन्हें इससे कोई समस्या तो नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स को हालांकि इससे कोई परेशानी नहीं थी, जो बहुत अच्छी बात है। बता दें दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक जीएमआर ग्रुप की एक अन्य एमएलसी फ्रेंचाइजी सिएटल ऑर्कास में हिस्सेदारी है। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खतरा बनी टी20 लीग! इस टीम का न्यूजीलैंड ने किया ऐसा बुरा हाल

IVPLT20: क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहा ये भारतीय दिग्गज, इस लीग में मुंबई की टीम का बना कप्तान

Latest Cricket News