Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खतरा बनी टी20 लीग! इस टीम का न्यूजीलैंड ने किया ऐसा बुरा हाल

NZ vs SA 1st Test: न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 281 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में न्यूजीलैंड के हीरो केन विलियमसन और रचिन रविंद्र रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 07, 2024 11:17 IST
New Zealand beat South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खतरा बनी टी20 लीग!

NZ vs SA 1st Test Match: साउथ अफ्रीका की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच माउंट मानुगनई में खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 281 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा। इसके पीछे की वजह एक टी20 लीग रही। 

इंटरनेशनल क्रिकेट पर भारी पड़ी टी20 लीग

इस मैच में साउथ अफ्रीका में साउथ अफ्रीका के खराब प्रदर्शन की वजह SA20 लीग रही। दरअसल, साउथ अफ्रीका में इस समय SA20 लीग खेली जा रही है। इस लीग के चलते साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड दौरे पर एक कमजोर टीम भेजने का फैसला लिया था। इसका नतीजा ये निकला कि उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। चौंकाने वाली बात ये रही कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11 में 6 ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया था, जिन्होंने इससे पहले कोई इंटरनेशनल टेस्ट मैच नहीं खेला था। 

न्यूजीलैंड ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच 

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 511 रन बनाए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और साउथ अफ्रीका की पहली पारी 162 रनों पर ढेर कर दी। वहीं, न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाकर घोषित की। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम आखिरी पारी में 247 रन ही बना सकी और 281 रनों से मैच हार गई। 

केन विलियमसन-रचिन रविंद्र रहे जीत के हीरो 

केन विलियमसन और रचिन रविंद्र ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। रचिन रविंद्र ने मैच की पहली पारी में 366 गेंदों का सामना करते हुए 240 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 26 चौके और 3 छक्के जड़े। ये पहला मौका था जब रचिन रविंद्र ने टेस्ट में 100 रन का आंकड़ा पार किया था और वह इसे दोहरे शतक में बदलने में भी कामयाब रहे। वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दोनों पारियों में शतक जड़ा। केन विलियमसन ने इस मैच की पहली पारी में 289 गेंदों पर 118 रन बनाए थे। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 132 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने बार-बार क्यों ढेर हो रहे बेन स्टोक्स? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताई असली वजह

IVPLT20: क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहा ये भारतीय दिग्गज, इस लीग में मुंबई की टीम का बना कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement