A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत समेत यह 3 बड़े खिलाड़ी रहेंगे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर! दो ने खेला था पिछला फाइनल

ऋषभ पंत समेत यह 3 बड़े खिलाड़ी रहेंगे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर! दो ने खेला था पिछला फाइनल

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने जा रही है। इस टूर्नामेंट से ऋषभ पंत समेत तीन बड़े खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं।

Rishabh Pant, ODI World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : TWITTER, GETTY Rishabh Pant, ODI World Cup 2023

भारत में 5 अक्टूबर 2023 से वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। 19 नवंबर तक चलने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ में इस बार भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का खेलना तो लगभग नामुमकिन है। आपको बता दें कि साल 2022 के अंत में पंत का भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था। उसके बाद से वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। हाल ही में उन्होंने रिकवरी शुरू कर दी थी। लेकिन अभी भी उनको पूरी तरह फिट होने में समय लगेगा। शनिवार को डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा ने बताया था कि पंत एनसीए में चल रहे रिहैब पर फोकस कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि इस साल का वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद तक उन्हें फिट घोषित कर दिया जाएगा। यानी कि अपनी चोट के चलते पंत का वर्ल्ड कप से बाहर होना भी तय है।

यह दो बड़े खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे वर्ल्ड कप!

सिर्फ पंत ही नहीं दो और बड़े क्रिकेटर भी हैं जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शायद नहीं खेल पाएंगे। खास बात यह है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी खेला था। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की जो आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही बुरी तरह चोटिल हो गए थे। इसके बाद उनके घुटने की सर्जरी हुई थी। अभी उन्हें भी पूरी तरह फिट होने में वक्त लगेगा। उनके अलावा इंग्लैंड के स्टार पेसर जोफ्रा आर्चर की भी आईपीएल 2023 में वापसी जरूर हुई थी लेकिन वह ज्यादा मैच खेल नहीं सके थे और फिर बाहर हो गए थे। उनके भी वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सस्पेंस है। अब देखना होगा कि इन तीन बड़े खिलाड़ियों पर आगे क्या अपडेट आता है।

Image Source : APआईपीएल 2023 में चोटिल हो गए थे केन विलियमसन

अगर विलिमयसन और आर्चर की बात करें तो यह दोनों साल 2019 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए वर्ल्ड कप फाइनल का हिस्सा थे। आर्चर ने वो सुपर ओवर भी डाला था जो टाई हो गया था। वहीं विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। ऋषभ पंत ने भी पिछला वर्ल्ड कप खेला था। वह टीम का रेगुलर हिस्सा नहीं थे लेकिन कुछ मैचों में उन्हें जगह मिली थी। यह उनका दूसरा वर्ल्ड कप भी हो सकता था। पर अब फिलहाल अभी उनका खेलना नामुमकिन ही लग रहा है। फिर वह एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं तो उनके लिए फिटनेस और ज्यादा मायने रखती है।

Image Source : APआईपीएल 2023 में दो मैच खेलने के बाद चोटिल हो गए थे आर्चर

10 टीमों के नाम तय

आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए सभी 10 टीमों के नाम फिलहाल तय हो गए हैं। भारत समेत आठ टीमें पहले ही इस टूर्नामेंट के मेन राउंड में पहुंच गई थीं तो श्रीलंका और नीदरलैंड ने क्वालीफायर राउंड के बाद जगह बनाई है। इस बार पूरा टूर्नामेंट राउंड रॉबिन आधार पर होगा। सभी टीमें लीग स्टेज में 9-9 मुकाबले खेलेंगी। इसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी। फिर 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलकर अभियान शुरू करेगी। 

यह भी पढ़ें:-

'विराट कोहली फैब 4 में रहने के लायक नहीं', भारत के पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

वेस्टइंडीज में किस भारतीय बल्लेबाज का रहा बोलबाला, विराट कोहली के टेस्ट में आंकड़े चिंताजनक

Latest Cricket News