Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'विराट कोहली फैब 4 में रहने के लायक नहीं', भारत के पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

विराट कोहली ने साल 2020 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 29.69 की औसत से रन बनाए हैं। यही कारण है कि उनके खिलाफ आवाजें उठ रही हैं। हालांकि, व्हाइट बॉल में उन्होंने दमदार वापसी की है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 09, 2023 16:07 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat kohli

विराट कोहली भले ही अपने बुरे दौर से निकलकर फिर से लय में आ गए हो लेकिन अभी भी उनकी आलोचनाएं हो रही हैं। दरअसल इसका सबसे बड़ा कारण है विराट कोहली का पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में प्रदर्शन। वनडे और टी20 में तो विराट ने कमाल की वापसी कर ली है। लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में उनके लिए ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदें परेशानी का सबब बनी हुई हैं। यही कारण है कि अब भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली को फैब 4 से बाहर करने तक की मांग कर दी है। साथ ही बाबर आजम को इस लिस्ट में शामिल करने पर भी उन्होंने जवाब दिया।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने यह चौंकाने वाला बयान दिया और विराट कोहली को फैब-4 से बाहर करने की मांग उठा दी। उनके मुताबिक विराट अब लिस्ट में रहने के लायक नहीं हैं। वहीं उन्होंने बाबर आजम के लिए कहा कि अभी वह इस लिस्ट में शामिल होने के लायक नहीं हैं। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपनी बेबाक बयानबाजी से सभी को चौंका दिया है। वहीं विराट फैंस को उनका यह बयान बिल्कुल भी पसंद नहीं आए। विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में साल 2020 के बाद से उनका औसत मात्र 29.69 का रहा है। यही कारण है कि उनके प्रदर्शन को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली के आंकड़े देखते हुए दिया बयान

Image Source : AAKASH CHOPRA YOUTUBE SCREENGRAB
आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली के आंकड़े देखते हुए दिया बयान

'विराट फैब-4 में रहने लायक नहीं'

आकाश चोपड़ा कहा कि फैब फोर में केन विलियमसन और जो रूट की जगह पूरी तरह से बनती है और उन्हें लेकर किसी भी प्रकार का डाउट नहीं है। इसके अलावा स्टीव स्मिथ का औसत 50 से ऊपर है और उनके शतकों की संख्या देखते हुए वह इस लिस्ट में पूरी तरह रहना डिजर्व करते हैं। वहीं कोहली की बात करें तो वह अब इस ग्रुप में रहने के लायक नहीं हैं। आप इस ग्रुप में बाबर आजम का नाम जोड़ने के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि उनका हालिया प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन फिर भी अभी उन्हें इंतजार करना होगा। अभी वह इस ग्रुप में शामिल होने लायक नहीं हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने वीडियो में आगे यह भी कहा कि, फैब 4 में फिलहाल तो केन विलियमसन, जो रूट और स्टीव स्मिथ हैं, लेकिन विराट कोहली का ग्राफ गिरा है और अब वह फिसल गए हैं। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि विराट कोहली इस ग्रुप में वापसी कर सकते हैं। मौजूदा समय में विराट टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं जहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से होगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। वर्ल्ड कप के साल में विराट से आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

यह भी पढ़ें:-

वेस्टइंडीज में किस भारतीय बल्लेबाज का रहा बोलबाला, विराट कोहली के टेस्ट में आंकड़े चिंताजनक

IND vs WI: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया हो जाए सावधान! इस मैदान पर भारत को पहली जीत का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement