A
Hindi News खेल क्रिकेट एमएस धोनी के अंडर तैयार हो रहा टीम इंडिया का नया कप्तान! पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

एमएस धोनी के अंडर तैयार हो रहा टीम इंडिया का नया कप्तान! पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया की कप्तानी इस वक्त रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के हाथों में है। लेकिन इसी बीच पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने एक बड़ी बात कही है।

MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : GETTY एमएस धोनी

भारत के पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने टीम इंडिया के लिए कप्तानी के दावेदार के रूप में युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का समर्थन किया है। मोरे ने 26 वर्षीय खिलाड़ी की बल्लेबाजी की सराहना की और कहा कि उनका स्वभाव शानदार है। उन्होंने कहा कि गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए टीम और परिस्थितियों को संभालने जैसी चीजें सीखी होंगी। गौरतलब है कि गायकवाड़ ने 2020 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने तब से टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, उन्होंने अपना अधिकांश प्रदर्शन धोनी की कप्तानी में किया है।

क्या बोले टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर

जियोसिनेमा पर गायकवाड़ के बारे में बात करते हुए मोरे ने कहा कि वह भारत के भविष्य के कप्तान भी हो सकते हैं, उनका स्वभाव बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा, वह एमएस धोनी के नेतृत्व में खेल रहे हैं, इसलिए उन्होंने टीम को संभालने और परिस्थितियों से निपटने के बारे में चीजें सीखी होंगी। वह एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और मैं उनके टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहा हूं। रोहित शर्मा वर्तमान में वनडे और टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान हैं, जबकि हार्दिक पंड्या टी20ई में टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

गायकवाड़ के बारे में बात करे तो, उन्होंने पहले ही भारत के लिए वनडे और टी20ई में खेल खेले हैं, लेकिन उन्हें अभी तक अपना पहला टेस्ट मैच खेलना बाकी है। मोरे ने कहा कि वह इस फॉर्मेट में खिलाड़ी के डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि मैं उनके टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि दोनों गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। रुतुराज सभी प्रारूप खेल सकते हैं, उनके बेसिक्स बहुत सही हैं।

एशियन गेम्स में मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही है। एशियन गेम्स का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में सिर्फ युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसकी कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में है। गायकवाड़ इस वक्त आयरलैंड में खेले जा रहे टी20 सीरीज में भी उप-कप्तान बनाए गए हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि गायकवाड़ को लेकर बीसीसीआई काफी आगे का सोच रही होगी।

यह भी पढ़ें

आखिरकार खत्म हुआ इंतजार, इस दिन होने जा रहा है भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान

पाकिस्तान के एक और मैच पर बवाल, फिर वर्ल्ड कप शेड्यूल पर मंडराया खतरा

Latest Cricket News