Sunday, May 19, 2024
Advertisement

आखिरकार खत्म हुआ इंतजार, इस दिन होने जा रहा है भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान

फैंस को लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम की वर्ल्ड कप स्क्वॉड का इंतजार है। अब इस बात का अपडेट आ गया है कि भारत की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कब होगा।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 20, 2023 13:49 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

टीम इंडिया के क्रिकेट फैंस को इस वक्त सबसे ज्यादा इंतजार एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए भारत के स्क्वॉड का इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कि एशिया कप के स्क्वॉड का ऐलान 21 अगस्त को किया जाएगा। लेकिन वर्ल्ड कप स्क्वॉड को लेकर भी अब एक नया अपडेट सामने आया है। 

वर्ल्ड कप टीम पर भी आया अपडेट

आगामी एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान 21 अगस्त को होने की संभावना है। इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती पेश करने वाली टीम का ऐलान सोमवार को दिल्ली में एक बैठक के बाद किया जा सकता है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल सेलेक्टर और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के बीच दिल्ली में बैठक होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि चयन पैनल शुरुआती 15 सदस्यीय विश्व कप टीम की भी घोषणा इसी दिन कर सकता है।

एशिया कप के लिए चुनी जाएगी बड़ी टीम

इस बीच एशिया कप के लिए बड़ी टीम चुनी जानी तय है। एशिया कप के लिए 17 खिलाड़ियों को चुना जाएगा, जो विश्व कप टीम की लिमिट से दो अधिक है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय अस्थायी टीम चुनने की संभावना है, जिसे 5 सितंबर तक जमा करना होगा, लेकिन 27 सितंबर तक कोई भी बदलाव किया जा सकता है। 

बुमराह करेंगे उपकप्तानी?

रिपोर्ट में कहा गया है कि वनडे विश्व कप और एशिया कप में रोहित शर्मा के उप-कप्तान बनने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऑलराउंडर और मौजूदा वनडे उप-कप्तान हार्दिक पांड्या से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि अगर आप नेतृत्व की वरिष्ठता के मामले में देखें, तो बुमराह पांड्या से आगे हैं क्योंकि उन्होंने 2022 में टेस्ट टीम की कप्तानी की थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement