A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 के बीच चोटिल हुआ ये स्टार भारतीय खिलाड़ी, जानें कब-तक मैदान से रहेगा बाहर

IPL 2024 के बीच चोटिल हुआ ये स्टार भारतीय खिलाड़ी, जानें कब-तक मैदान से रहेगा बाहर

IPL 2024: आईपीएल 2024 के बीच एक टीम को बड़ा झटका लगा है। इस टीम का कप्तान चोट के चलते आने वाले कुछ मैचों ये बाहर हो गया है।

Shikhar Dhawan- India TV Hindi Image Source : IPL IPL 2024 के बीच चोटिल हुआ ये स्टार भारतीय खिलाड़ी

IPL 2024: आईपीएल 2024 में अभी तक 27 मैच खेले जा चुके हैं। इसी बीच एक टीम को बड़ा झटका लगा है। इस टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। ये खिलाड़ी इस टीम का कप्तान भी है। इस टीम के हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट ने खिलाड़ी की चोट पर बड़ा अपडेट दिया है और बताया है कि ये खिलाड़ी आने वाले कितने दिनों तक मैदान से बाहर रहने वाला है। 

चोटिल हुआ ये स्टार भारतीय खिलाड़ी

सीजन का 27वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन नहीं खेले थे। वह कंधे की चोट के जूझ रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स से करीबी मुकाबला हारने के बाद पंजाब किंग्स के हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट संजय बांगड़ ने संकेत दिया कि कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम सात से दस दिन बाहर रहेंगे । ऐसे में वह आने वाले कुछ मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। 

संजय बांगड़ ने दिया ये अपडेट 

बांगड़ ने कहा कि उनके कंधे में चोट लगी है और वह कुछ दिन और बाहर रहेंगे। शिखर जैसा अनुभवी सलामी बल्लेबाज टीम के लिए बहुत जरूरी है। देखना होगा कि उपचार कैसा रहता है। इस समय तो लग रहा है कि वह कम से कम सात से दस दिन नहीं खेल सकेंगे। सीजन की शुरूआत में कप्तानों की बैठक में पंजाब की नुमाइंदगी जितेश शर्मा ने की थी चूंकि धवन बुखार के कारण मुल्लांपुर में ही रह गए थे । इसे देखते हुए रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिये कुरेन का आना हैरानी भरा था लेकिन बांगड़ ने कहा कि उनकी भूमिका हमेशा से तय थी। उन्होंने कहा कि सैम पिछले साल भी टीम की कप्तानी कर चुका है। वह ब्रिटेन से देर से आने वाला था और कुछ अभ्यास सत्र में भाग लेना चाहता था। यही वजह है कि बैठक में हमने उसकी बजाय जितेश को चेन्नई भेजा ।

आखिरी ओवर में पंजाब को मिली हार 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में पंजाब को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इस दौरान पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। मैच की दूसरी पारी में राजस्थान रॉयल्स के सामने 120 गेंदों पर 148 रनों का आसान का लक्ष्य था, लेकिन इसे हासिल करने में उन्हें काफी दिक्कत हुई और उन्होंने 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन बना इस मैच को अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें

MI vs CSK: वानखेड़े में बरसेंगे रन या गेंदबाज जमाएंगे रंग, आज ऐसा रहेगा पिच का मिजाज

IPL 2024: Purple Cap की रेस में आगे निकले युजवेंद्र चहल, ऑरेंज कैप में कोहली के करीब पहुंचे रियान पराग

Latest Cricket News