Friday, May 24, 2024
Advertisement

IPL 2024: Purple Cap की रेस में आगे निकले युजवेंद्र चहल, ऑरेंज कैप में कोहली के करीब पहुंचे रियान पराग

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 4 ओवरों में 31 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया, जिसके बाद वह पर्पल कैप की रेस में एक बार फिर से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 14, 2024 11:55 IST
Yuzvendra Chahal And Riyan Parag- India TV Hindi
Image Source : AP युजवेंद्र चहल और रियान पराग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब तक 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें पर्पल कैप जीतने की रेस में राजस्थान रॉयल्स टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक बार फिर से पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। चहल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक विकेट हासिल करने के साथ जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया। वहीं इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली अभी भी पहले स्थान पर काबिज हैं, जिसमें उनके बल्ले से अब तक 319 रन देखने को मिले हैं। वहीं इस लिस्ट में अब रियान पराग उनके काफी करीब पहुंच गए हैं।

बुमराह के पास चहल को पीछे छोड़ने का मौका

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के इस सीजन में 6 मैचों में खेलते हुए 14.82 के औसत से 11 विकेट हासिल किए हैं। वहीं इस लिस्ट में उनसे ठीक पीछे दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं जो अब तक 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। मुंबई इंडियंस टीम 14 अप्रैल को अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी जिसमें यदि बुमराह 2 और विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह फिर से पर्पल कैप की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। इस लिस्ट में कगिसो रबाडा ने भी लंबी छलांग लगाई है, जिसमें उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 2 विकेट लेने के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पर्पल कैप जीतने की रेस में 5वें और छठे नंबर पर मुस्ताफिजुर रहमान हैं जिन्होंने भी अब तक इस सीजन 9-9 विकेट हासिल किए हैं।

कोहली से सिर्फ 35 रन दूर रियान पराग

ऑरेंज कैप जीतने की रेस में विराट कोहली ने अभी भी बाकी खिलाड़ियों से बढ़त बनाकर रखी हुई है। कोहली के बल्ले से इस सीजन एक शतकीय पारी भी देखने को मिल चुकी है, जिसके बाद वह अब तक 6 पारियों में 79.75 के औसत से 319 रन बना चुके हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रियान पराग हैं जो कोहली से सिर्फ 35 रन ही दूर हैं। पराग 71 के औसत के साथ 284 रन बना चुके हैं। इसके अलावा तीसरे नंबर पर 264 रनों के साथ राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन हैं। जबकि चौथे स्थान पर शुभमन गिल 255 रन वहीं पांचवें नंबर पर 226 रनों के साथ साईं सुदर्शन काबिज हैं।

ये भी पढ़ें

IPL में युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस खास मामले में जड़ा दोहरा शतक

"ये दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं"; MS Dhoni ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी को छुआ तो फैंस की यादें हुईं ताजा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement