Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL में युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस खास मामले में जड़ा दोहरा शतक

IPL में युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड काफी दमदार रहा है, लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 13, 2024 21:44 IST
yuzvendra chahal- India TV Hindi
Image Source : IPL युजवेंद्र चहल

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाने दिए, लेकिन इसी बीच आरआर के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उन्होंने एक खास मामले में दोहरा शतक जड़ा है और आईपीएल में इतिहास में वह ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं।

चहल ने नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल आईपीएल और टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। आईपीएल 2024 में भी वह शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं, लेकिन युजवेंद्र चहल अब आईपीएल इतिहास में दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिनके खिलाफ 200 छक्के जड़े जा चुके हैं। चहल ने आईपीएल में अपने 151वें मैच में इस अनचाहे रिकॉर्ड को बनाया। उन्होंने आईपीएल में कुल 3305 गेंद फेंके हैं। जहां उन्हें 200 गेंदों पर छक्के जड़े गए हैं। चहल के अलावा पीयूष चावला ने 200 से ज्यादा छक्के खाए हैं। उनके खिलाफ कुल 211 छक्के आईपीएल में जड़े जा चुके हैं।

IPL में इन गेंदबाजों के खिलाफ जड़े गए सबसे ज्यादा छक्के

पीयूष चावला - 211 छक्के

युजवेंद्र चहल - 200 छक्के
रवींद्र जडेजा - 198 छक्के
आर अश्विन - 189 छक्के
अमित मिश्रा - 182 छक्के

आईपीएल में चहल का रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड आईपीएल में काफी शानदार रहा है। इस सीजन उन्होंने 6 मैचों में कुल 11 विकेट झटके हैं। वहीं पर्पल कैप की रेस वह भी हैं। आईपीएल में चहल ने कुल 151 मैचों में 21.31 की औसत और 7.66 इकॉनमी से 198 विकेट झटके हैं। वहीं उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 40 रन देकर 5 विकेट का है। आपको बता दें कि आईपीएल में इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चहल के ही नाम हैं। वहीं वह आईपीएल में 200 विकेट के काफी करीब हैं और वह ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज भी बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, IPL के बीच ऑस्ट्रेलिया वापस लौटा ये स्टार खिलाड़ी

PBKS vs RR: अहम मुकाबले से दोनों टीमों के इतने खिलाड़ी हुए बाहर, क्यों अचानक लिया गया ये फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement