Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PBKS vs RR: अहम मुकाबले से दोनों टीमों के इतने खिलाड़ी हुए बाहर, क्यों अचानक लिया गया ये फैसला

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कुछ अहम खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। टॉस के दौरान दोनों टीमों के कप्तानों ने इस बात की जानकारी देते हुए फैंस को हैरान कर दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 13, 2024 19:53 IST
PBKS vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPL PBKS vs RR

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 में मैच खेला जा रहा है। इस में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि दोनों टीमें अपना पिछला मैच हारकर यहां आ रही है। ऐसे में जीत के ट्रैक पर लौटने के लिए यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है। टॉस के दौरान पता चला कि प्लेइंग 11 से दोनों ही टीमों के कई खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। जिससे फैंस को काफी हैरानी हुई। यहां तक कि पंजाब किंग्स के कप्तानी इस मैच में शिखर धवन की जगह सैम करन कर रहे हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन-कौन से खिलाड़ी इस मैच को नहीं खेल रहे हैं।

पंजाब किंग्स के कप्तान इस मैच से बाहर

आईपीएल 2024 के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। टॉस के दौरान सैम करन को देखकर फैंस को लगा कि धवन इंपैक्ट प्लेयर के रूप में यह मैच खेल रहे होंगे, लेकिन सैम करन ने कहा कि धवन को इंजरी होने के कारण वह यह मुकाबला मिस करेंगे। दरअसल धवन निगल इंजरी से जूझ रहे हैं। ऐसे में यह टीम के लिए बड़ा नुकसान है। धवन की जगह इस मैच में अथर्व तायडे को खेलने का मौका मिला है। तायडे ने पिछले सीजन भी पंजाब के लिए कुछ मुकाबले खेले थे।

दूसरी ओर पंजाब के उपकप्तान जितेश शर्मा को भी इंजरी हुई है। इसी कारण से वह टॉस के लिए मैदान पर नहीं आए। उनकी जगह टीम ने सैम करन को भेजा। हालांकि इंजरी के बाद भी जितेश शर्मा यह मुकाबला खेल रहे हैं। दरअसल मैच से पहले देखा गया कि जितेश शर्मा के सर पर चोट लगी हुई है। ऐसे में पंजाब के लिए कहीं न कहीं यह भी एक नुकसान ही है। ऐसे में सैम करन मैच के दौरान कप्तानी करते नजर आएंगे। सैम करन ने पिछले सीजन भी टीम की कप्तानी की थी। जहां उन्होंने तीन में से दो मैच बतौर कप्तान अपने नाम किए थे।

राजस्थान रॉयल्स ने ये खिलाड़ी नहीं खेल रहे मैच

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के भी दो खिलाड़ी मैच नहीं खेल रहे हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी टीम में काफी सीनियर हैं और दोनों के न होने से उन्हें काफी नुकसान हुआ है। यह खिलाड़ी जोस बटलर और आर अश्विन हैं। टॉस के वक्त टीम के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि जोस बटलर पूरी तरह से फिट नहीं हैं, वहीं आर अश्विन भी निगल इंजरी के कारण यह मैच मिस करेंगे। आपको बता दें कि यह दोनों ही खिलाड़ी इस सीजन काफी शानदार फॉर्म में हैं। बटलर ने हाल ही में एक मैच के दौरान आरसीबी के खिलाफ शतक भी जड़ा था। बटलर की जगह इस मैच में रोवमैन पॉवेल खेल रहे हैं। वहीं अश्विन की जगह तनुष कोटियन को मौका मिला है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग XI: संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, तनुश कोटियन, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल

पंजाब किंग्स प्लेइंग XI: जॉनी बेयरस्टो, अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा।

राजस्थान रॉयल्स इम्पैक्ट विकल्प: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, आबिद मुश्ताक।  

पंजाब किंग्स इम्पैक्ट विकल्प: राहुल चाहर, आशुतोष शर्मा, विधाथ कावेरप्पा, हरप्रीत सिंह भाटिया, नाथन एलिस। 

यह भी पढ़ें

KKR vs LSG Pitch Report: कोलकाता में किसका होगा राज, बल्लेबाज या गेंदबाज

IPL 2024: युजवेंद्र चहल के पास कीर्तिमान रचने का मौका, बन सकते ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement