Saturday, May 18, 2024
Advertisement

"ये दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं"; MS Dhoni ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी को छुआ तो फैंस की यादें हुईं ताजा

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के 17वें सीजन में अपना अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी बीसीसीआई हेडक्वार्टर पहुंचे जहां उनकी वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ फोटो सामने आई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 14, 2024 8:07 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : BCCI/TWITTER एमएस धोनी वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वें सीजन का 29वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई के इस स्टेडियम से भारतीय क्रिकेट टीम के साथ फैंस की भी काफी बेहतरीन यादें जुड़ी हुईं हैं। साल 2011 टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इसी मैदान पर श्रीलंका को मात देने के साथ 28 साल के बाद इस ट्रॉफी को अपने नाम किया था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास को रचा था। वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले बीसीसीआई हेडक्वार्टर पहुंचे धोनी वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ देखे गए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। धोनी की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के सफल कप्तानों में की जाती है, जिसमें उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड के अलावा चैंपिंयंस ट्रॉफी को भी अपने नाम किया था।

BCCI ने की फोटो शेयर फैंस की यादें हुईं ताजा

महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल में ये आखिरी सीजन माना जा रह है, ऐसे में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भी वह आखिरी बार मैच खेलने उतर सकते हैं। बीसीसीआई ने धोनी की वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के कुछ फोटो शेयर करने के कैप्शन में लिखा कि एमएस धोनी-वर्ल्ड कप ट्रॉफी, मेड फॉर ईच अदर। धोनी इन फोटोज में वर्ल्ड कप ट्रॉफी को छूते हुए नजर आ रहे हैं। धोनी ने खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को छक्का लगाकर जीत दिलाई थी। धोनी ने इस सीजन के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रुतुराज को सीएसके टीम का नया कप्तान बनाया गया है। वहीं इस सीजन अब तक धोनी कुछ ही मैचों में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे हैं, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 16 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली थी।

चेन्नई ने अब तक 5 में से 3 मैचों में दर्ज की जीत

इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के अब तक के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 5 मैचों में से 3 को अपने नाम किया है। प्वाइंट्स टेबल में सीएसके अभी 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने होम ग्राउंड पर 7 विकेट से मात दी थी। चेन्नई के लिए इस सीजन अब तक शिवम दुबे का बल्ले से कमाल देखने को मिला है, इसके अलावा गेंदबाजी में मुस्ताफिजुर रहमान ने अहम भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें

नेपाल के खिलाड़ी ने किया युवराज सिंह वाला कारनामा, एक ओवर में जड़ दिए 6 छक्के

दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, IPL के बीच ऑस्ट्रेलिया वापस लौटा ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement