A
Hindi News खेल क्रिकेट RCB के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाने को तैयार KKR का ये खिलाड़ी, मैदान में उतरते ही हो जाएगा काम

RCB के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाने को तैयार KKR का ये खिलाड़ी, मैदान में उतरते ही हो जाएगा काम

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में केकेआर का एक खिलाड़ी बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रहा है।

Kolkata Knight Riders- India TV Hindi Image Source : IPL कोलकाता नाइट राइडर्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का 10वां मुकाबला खेला जाना है। इस मैच का आयोजन बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया जाएगा। इस मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं, वहीं केकेआर की टीम भी अपना आखिरी मुकाबला जीतकर यहां आ रही है। ऐसे में कांटे की टक्कर होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। इसी बीच केकेआर का एक खिलाड़ी आरसीबी के खिलाफ अपने सबसे बड़े मैच में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सुनील नारायण हैं।

मैदान में उतरते ही बन जाएगा रिकॉर्ड

केकेआर के स्पिनर सुनील नारायण के लिए यह मैच खास होगा जो अपने शानदार करियर का 500वां टी20 मैच खेलने उतरेंगे। नारायण इतने अधिक मैच खेलने वाले इतिहास के चौथे खिलाड़ी बनने जा रहे हैं, उनसे पहले कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और शोएब मलिक ऐसा कर चुके हैं। पोलार्ड इस सभी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 660 मैच खेला है और इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद हैं।

2011 में डेब्यू करने के बाद से सुनील नारायण ने टी20 फॉर्मेट में गेंद और बल्ले दोनों से कई ऊंचाइयों को हासिल किया है। उन्होंने अब तक 536 विकेट लिए हैं और इस मामले में केवल ड्वेन ब्रावो (625) और राशिद खान (566) से पीछे हैं। सुनील नारायण का इकॉनमी रेट 6.10 है जो अपने टी20 करियर में 2000 से अधिक गेंद फेंकने वाले खिलाड़ियों में दूसरा सबसे बेस्ट है। सैमुअल बद्री ने अपने 197 मैचों के करियर में 6.08 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की है। ऑफ स्पिनर सुनील नारायण ने अपने करियर में अब तक 30 मेडन ओवर भी फेंके हैं जो इतिहास में मेंस टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैं। 

IPL में कैसा रहा है नारायण का प्रदर्शन

IPL में सुनील नारायण के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 163 मुकाबले खेला है। जहां उन्होंने 6.72 की इकॉनमी रेट से कुल 164 विकेट हासिल किए हैं। नारायण ने आईपीएल में अपने दमपर कई मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है। बल्ले से भी वह केकेआर की टीम के लिए काफी शानदार पारियां खेल चुके हैं। जहां उन्होंने 1048 रन बनाए हैं 159.03 की स्ट्राइक रेट से और उनकी बेस्ट स्कोर 75 रन का रहा है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका के लिए खेलेगा इंटरनेशनल क्रिकेट का ये धाकड़ खिलाड़ी, पहले था इस टीम का हिस्सा

रियान पराग के बल्ले से निकली आग, ऐसा लगा जैसे धागा ही खोल दिया

Latest Cricket News