Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका के लिए खेलेगा इंटरनेशनल क्रिकेट का ये धाकड़ खिलाड़ी, पहले था इस टीम का हिस्सा

न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन अब अमेरिका की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। कोरी को कनाडा के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए यूएसए की टीम में चुना गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 29, 2024 14:22 IST
Corey Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY कोरी एंडरसन

अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारियों को लेकर कनाडा के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को यूएसए की टीम में जगह मिली है। कोरी 5 साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। अमेरिका और कनाडा के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी। कोरी एंडरसन के अलावा इस टीम में भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा रहने वाले हरमीत सिंह को भी जगह मिली है। इसके अलावा उनमुक्त चंद भी यूएसए टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं, जिसकी सबसे बड़ी वजह वह आधिकारिक रूप से चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

कोरी एंडरसन ने साल 2018 में खेला था आखिरी मुकाबला

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने आखिरी बार कीवी टीम के लिए 5 साल पहले साल 2018 में इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। इसके बाद वह अमेरिका जाकर बस गए थे और अब फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। कोरी को न्यूजीलैंड टीम की तरफ से 13 टेस्ट, 49 वनडे और 485 टी20 मुकाबले खेलने को मिले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 683, वनडे में 1109 और टी20 में 485 रन बनाए हैं। कोरी ने तीनों इंटरनेशनल फॉर्मेट में मिलाकर अब तक कुल 90 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उनके नाम टेस्ट और वनडे में 1-1 शतक भी दर्ज है।

आरसीबी टीम का हिस्सा रहे पूर्व खिलाड़ी को भी मिली जगह

कनाडा के खिलाफ घोषित हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अमेरिकी की टीम में कोरी एंडरसन के अलावा भारतीय अंडर 19 टीम के प्लेयर रहने वाले हरमीत सिंह को भी उनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए यूएसए टीम में जगह मिली है। वहीं आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का एक समय हिस्सा रहे बल्लेबाज मिलिंद कुमार भी यूएसए टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

यहां पर देखिए कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अमेरिका की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), कोरी एंडरसन, उस्मान रफीक, हरमीत सिंह, शैडली वान शल्कविक, नोस्टुश केनजिगे, एरोन जोन्स (उप कप्तान), गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, निसर्ग पटेल, स्टीवन टेलर, एंड्रीज गौस, मिलिंद कुमार, नीतीश कुमार।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: आउट होने के बाद गुस्से में ऋषभ पंत ने कर दी ये हरकत; देखें Video

रियान पराग के बल्ले से निकली आग, ऐसा लगा जैसे धागा ही खोल दिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement