A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: श्रेयस अय्यर की जगह लेगा ये खिलाड़ी, फ्लॉप होने के बावजूद दूसरे टेस्ट में मिलेगा मौका!

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर की जगह लेगा ये खिलाड़ी, फ्लॉप होने के बावजूद दूसरे टेस्ट में मिलेगा मौका!

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच श्रेयस अय्यर नहीं खेल सकेंगे।

Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : PTI श्रेयस अय्यर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में 17 फरवरी, बुधवार से खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के स्टार बैटर श्रेयस अय्यर इस मैच से पहले अपनी इंजरी से नहीं उबर पाएंगे। श्रेयस सीरीज के पहले मैच में भी नहीं खेल पाए थे। श्रेयस अय्यर कमर में हुई इंजरी के कारण पिछले कई मैचों से टीम से बाहर हैं। श्रेयस अय्यर को हुई इंजरी एक खिलाड़ी के लिए वरदान सबित हो सकती है। श्रेयस अगर इस मैच से पहले फिट हो जाते तो इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के प्लेइंग 11 से ड्रॉप किया जा सकता था। लेकिन श्रेयस अय्यर अभी फिट नहीं हो सके हैं तो यह माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को एक और मौका देंगे।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे श्रेयस अय्यर की जगह एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा टी20 के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका दें सकते हैं। पांचवें नंबर पर श्रेयस की जगह पहला टेस्ट मैच खेल चुके सूर्यकुमार यादव उस मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे। सूर्यकुमार यादव टी20 के अलावा किसी भी फॉर्मेट में अपना छाप नहीं छोड़ सके हैं। ऐसे में सूर्या के पास इस मैच में खुद को साबित करने का एक और मौका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में सूर्या सिर्फ 8 रन बना सके थे। 

नागपुर टेस्ट की तरह इस मैच में भी स्पिन एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है। वहीं सूर्यकुमार यादव स्पिन के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हैं। स्पिन गेंद खेलने के लिए स्वीप से बेहतर विकल्प और कुछ नहीं हो सकता है और टीम इंडिया में सूर्या से बेहतर स्पिन कोई बल्लेबाज नहीं खेल सकता। ऐसे में श्रेयस की जगह सूर्या को ही एक बार फिर से मौका दिया जा सकता है।

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (पहले दो टेस्ट मैचों के लिए)

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा   

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News