Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में होगी कांटे की टक्कर, जानें किन खिलाड़ियों के साथ बनाएं Dream 11 टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। जानें इस मैच के लिए किन खिलाड़ियों के साथ अपनी ड्रीम 11 टीम बनाएं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: February 14, 2023 17:59 IST
IND vs AUS Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS 2nd Test Dream 11 Prediction

IND vs AUS Dream 11 Prediction: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया 1-0 से आगे है। भारत ने इस स्टेडियम में 36 सालों से एक भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच को भी जीत सीरीज में अजय बढ़त को बनाए रखना चाहेंगे। टीम इंडिया के लिए दूसरे टेस्ट में भी श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाएंगे। वहीं इस मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा केएल राहुल को एक और मौका देंगे या नहीं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो उन्होंने भारत में 18 सालों से एक भी सीरीज नहीं जीता है। पैट कमिंस दिल्ली टेस्ट में अपनी पिछली गलतियों में सुधार लाना चाहेंगे। 

दोनों टीमों के बीच यह मैच 17 फरवरी शुक्रवार सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाना चाह रहे हैं तो आइए मैच से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर एक नजर डालें जिन्हें आप अपनी टीम में शामिल कर एक परफेक्ट ड्रीम 11 बना सकते हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट मैच की Dream 11 टीम

  • विकेटकीपर - एलेक्स कैरी
  • बल्लेबाज - विराट कोहली, रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, चेतेश्वर पुजारा, मार्नस लाबुशेन
  • ऑलराउंडर - रविंद्र जडेजा, आर अश्विन
  • गेंदबाज - नाथन लायन, टॉड मर्फी, मोहम्मद सिराज 

कप्तान- रविंद्र जडेजा

उपकप्तान - आर अश्विन

इन खिलाड़ियों को क्यों करे शामिल

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप को रविंद्र जडेजा को कप्तान और आर अश्विन को उपकप्तान बना सकते हैं। ये दो खिलाड़ी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में इन्हीं खिलाड़ियों ने धूम मचाया था। टीम इंडिया में पांच महीने बाद वापसी कर रहे जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में सात विकेट लिए थे। वहीं बल्ले से उन्होंने 70 रन भी बनाए थे। वहीं अश्विन की बात करे तो उन्होंने उस मैच में आठ विकेट लिए थे। मैच की दूसरी पारी में वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे थे।

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत (पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम): रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement