A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी की राजनीति में एंट्री, TMC के लिए लड़ेगा लोकसभा चुनाव

भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी की राजनीति में एंट्री, TMC के लिए लड़ेगा लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election: तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भारत के लिए 2 वर्ल्ड कप जीत चुके खिलाड़ी का नाम भी शामिल है।

Yusuf Pathan- India TV Hindi Image Source : GETTY दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी की राजनीति में एंट्री

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी का भी नाम शामिल है। ये खिलाड़ी भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीत चुका है और अब राजनीति की पिच पर चौके-छक्के लगाने के लिए तैयार हैं। 

इस पूर्व खिलाड़ी की राजनीति में एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर युसूफ पठान की राजनीति में एंट्री हो गई है। युसूफ पठान को तृणमूल कांग्रेस ने बहरामपुर से टिकट दिया है। बता दें यूसुफ पठान का मुकाबला कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी से हो सकता है। वह फिलहाल इस सीट से सांसद हैं। युसूफ पठान गुजरात के बड़ौदा के रहने वाले हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले थे। 

भारत के लिए जीते दो आईसीसी वर्ल्ड कप

युसूफ पठान बतौर खिलाड़ी भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीत चुके हैं। यूसुफ 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा वह दो बार आईपीएल का खिताब भी जीत चुके हैं। वह 012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीतने वाली केकेआर टीम का हिस्सा रहे थे।

युसूफ पठान का इंटरनेशनल करियर 

युसूफ पठान ने इंटरनेशनल डेब्यू 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच से किया था। वहीं, उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उन्होंने वनडे में 27 की औसत से 810 रन और टी20 में 236 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने वनडे में 5.5 की इकोनॉमी रेट से 33 विकेट और टी20 में 8.62 की इकोनॉमी रेट से 13 विकेट लिए हैं। 

ये भी पढ़ें

Ranji Trophy 2024: फाइनल में फेल हुए श्रेयस अय्यर, सिर्फ इतने रन बनाकर लौट गए पवेलियन

PCB इस विदेशी खिलाड़ी को बनाना चाहती पाकिस्तानी टीम का हेड कोच, वर्ल्ड कप विजेता टीम का रह चुका हिस्सा

Latest Cricket News