A
Hindi News खेल क्रिकेट जब परवेज मुशर्रफ ने धोनी के बालों को लेकर किया था मजाक, VIDEO में देखें माही ने कैसे दिया था जवाब

जब परवेज मुशर्रफ ने धोनी के बालों को लेकर किया था मजाक, VIDEO में देखें माही ने कैसे दिया था जवाब

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रविवार (5 फरवरी) को दुबई में निधन हो गया।

Former President Pervez Musharraf, Mahendra Singh Dhoni- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पूर्व राष्ट्रपती परवेज मुशर्रफ और महेंद्र सिंह धोनी

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का रविवार (5 फरवरी) को दुबई में निधन हो गया। साल 2004 और 2006 में भारत के पाकिस्तान दौरे के दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में काम करने वाले मुशर्रफ का खेल के साथ घनिष्ठ संबंध था और उन्हें अक्सर क्रिकेट मैचों में भाग लेते देखा गया था। परवेज मुशर्रफ का साल 2006 में सबसे प्रसिद्ध क्षणों में से एक आया जब राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को उनके घर पर हराया। भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों की बात हो और परवेज मुशर्रफ और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच हुआ वो किस्सा जिसकी चर्चा आज भी की जाती है उस मुद्दे का जिक्र ना हो ऐसा नहीं हो सकता। 

क्या था पूरा मामला

दरअसल परवेज मुशर्रफ ने एक बार एम एस धोनी को लंबे बाल नहीं कटाने की सलाह भी दी थी। भारत ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए पिछली बार पाकिस्तान का दौरा 2006 में किया था। लाहौर में एक दिवसीय मैच के दौरान पुरस्कार वितरण समारोह में तब राष्ट्रपति मुशर्रफ ने धोनी के हेयरस्टाइल की प्रशंसा की थी और भारतीय क्रिकेट टीम को मैच जीतने की बधाई भी दी थी। मुशर्रफ ने कहा था, ‘‘मैं धोनी को जीत के लिए बधाई देता हूं। मैंने एक प्लेकार्ड देखा जिसमें धोनी को हेयरकट कराने के लिए कहा गया था लेकिन अगर आप मेरी राय मानो तो आप इस हेयरकट में अच्छे दिखते हो। बाल मत कटवाना।’’ मुशर्रफ का रविवार को लंबी बीमारी के बाद दुबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे।

इस घटना को कई क्रिकेट फैंस द्वारा व्यापक रूप से याद किया जाता है। दोनों देशों के बीच पिछले कई समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। 2006 का दौरा आखिरी बार था जब भारत ने द्विपक्षीय सीरीज में पाकिस्तान का दौरा किया था जबकि 2008 का एशिया कप आखिरी बार था जब भारत ने पाकिस्तान में कोई मैच खेला था। जबकि राजनयिक कारणों से दोनों राष्ट्रों के बीच अभी भी तनाव है।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News