A
Hindi News खेल क्रिकेट यशस्वी जायसवाल का हुआ टीम में सेलेक्शन, CSK के स्टार खिलाड़ी को भी मिली जगह!

यशस्वी जायसवाल का हुआ टीम में सेलेक्शन, CSK के स्टार खिलाड़ी को भी मिली जगह!

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में 14 मैच खेलते हुए 625 रन बनाए थे जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल थे।

.- India TV Hindi Image Source : GETTY, IPL यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया की अंडर-19 टीम की जर्सी में (बाएं) और सीएसके के स्टार रहाणे और रुतुराज

आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से धूम मचाने वाले युवा यशस्वी जायसवाल को लेकर लंबे समय से टीम इंडिया में चुनने की मांग उठ रही थी। भारतीय टीम अभी फिलहाल रेस्ट कर रही है लेकिन 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ लंबे दौरे की शुरुआत करेगी। इसके लिए टीम के ऐलान को लेकर कई अटकलें लग रही हैं। यशस्वी जायसवाल समेत कई ऐसे नाम हैं जिनको लेकर चर्चा जोरों पर है। इसी बीच गुरुवार 15 जून को एक स्क्वॉड सामने आया है जिसमें भारत के बाएं हाथ के इस ताबड़तोड़ ओपनर का सेलेक्शन हुआ है। 

आपको बता दें कि 28 जून से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन के स्क्वॉड में यशस्वी जायसवाल को जगह मिली है। वहीं उनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ भी टीम में चुने गए हैं। यानी शॉ और जायसवाल की जोड़ी ओपनिंग में धुआंधार बल्लेबाजी करती नजर आ सकती है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले सत्र में घरेलू क्रिकेट के अंदर शानदार प्रदर्शन किया था। जायसवाल ने आईपीएल में ताबड़तोड़ शतक समेत 600 से ऊपर रन बनाए थे जबकि शॉ का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा था। 

Image Source : ptiYashasvi Jaiswal

CSK का स्टार खिलाड़ी भी हुआ शामिल

इतना ही नहीं वेस्ट जोन की टीम में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ को भी शामिल किया गया है। रुतुराज ने हाल ही में मुंबई की महिला क्रिकेटर के साथ शादी की थी। इस कारण उन्होंने WTC फाइनल के दौरान स्टैंडबाय की लिस्ट से अपना नाम वापस लिया था और उनकी जगह यशस्वी जायसवाल टीम के साथ लंदन गए थे। वेस्ट जोन की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है। इन तीन खिलाड़ियों के नाम तो आपने जान लिए वहीं इस टीम की कमान संभालेंगे प्रियांक पांचाल। इसके अलावा मुंबई के शम्स मुलानी और सरफराज खान भी इस टीम में शामिल हैं। 

Image Source : ptiRuturaj Gaikwad

वेस्ट जोन का पूरा स्क्वॉड

पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, सरफराज खान, प्रियांक पांचाल (कप्तान), हार्विक देसाई, हेत पटेल, अर्पित वासवदा, अतित सेठ, शम्स मुलानी, युवराज डोडिया, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, चेतन सकरिया, चिंतन गाजा, अर्जान नगासवाला।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया बांग्लादेश का करेगी दौरा, सामने आया वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

'पाकिस्तान में टीम इंडिया...', एशिया कप की गुत्थी सुलझने के बाद नजम सेठी ने क्या कहा; देखें Video

Latest Cricket News