A
Hindi News खेल क्रिकेट शार्दुल और प्रसिद्ध की गेंदबाजी से खुश नहीं ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी, बताया दोनों कहां कर रहे गलती

शार्दुल और प्रसिद्ध की गेंदबाजी से खुश नहीं ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी, बताया दोनों कहां कर रहे गलती

India vs South Africa: सेंचुरियन के मैदान पर खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका की बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है। वहीं पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान ने शार्दुल और प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Prasidh Krishna And Shardul Thakur- India TV Hindi Image Source : AP प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत के पहली पारी के स्कोर से 11 रन अधिक बना लिए थे। वहीं तीसरे दिन जब लंच के समय खेल रोका गया तो उस समय तक मेजबान टीम की बढ़त 147 रनों तक पहुंच चुकी थी। साउथ अफ्रीका टीम को इस मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय डीन एल्गर को जाता है, जिन्होंने 185 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और तेज गेंदबाज जहीर खान ने प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की खराब गेंदबाजी को लेकर बड़ी टिप्पणी भी की है।

इन हालात में किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी ये जानना जरूरी

जहीर खान ने क्रिकबज पर दूसरे दिन के खेल के बाद शार्दुल और प्रसिद्ध की गेंदबाजी प्रदर्शन को लेकर कहा कि ये जानना काफी अहम है कि इन हालातों में आपको किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए। आपको या तो विकेट लेने या फिर बल्लेबाज को रन बनाने से रोकने की कोशिश करनी होगी। शार्दुल और प्रसिद्ध दोनों ही उस लेंथ पर गेंदबाजी करने में आज के दिन पूरी तरह से असफल दिखाई दिए। लंच के बाद जब ये दोनों गेंदबाज एक साथ गेंदबाजी कर रहे थे तो उस समय अफ्रीकी गेंदबाजों ने उनके खिलाफ जमकर शॉट्स लगाए, ऐसे में टीम के पास भी प्लान बी होना चाहिए, जिससे रनों की गति को धीमा किया जा सके क्योंकि उससे आप मैच में बने रहते।

एल्गर की पारी ने अफ्रीका को पहुंचाया मजबूत स्थिति में

तीसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ डीन एल्गर ने मार्को यान्सन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को इस मैच में बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। एल्गर को 185 के निजी स्कोर पर शार्दुल ने अपना शिकार बनाया वहीं मार्को यान्सन ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से पहले बड़ा ऐलान, सिर्फ इतने रुपये में मिल जाएगी इस मैच की टिकट

IND W vs AUS W: वानखेड़े में पहला मैच आज, जानें कैसी है वहां की पिच

Latest Cricket News