A
Hindi News खेल आईपीएल RR vs MI : लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने स्टोक्स

RR vs MI : लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने स्टोक्स

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दूसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

Ben Stokes became the first batsman to score two centuries successfully chasing a target- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Ben Stokes became the first batsman to score two centuries successfully chasing a target

अबू धाबी। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दूसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। स्टोक्स ने रविवार को शेख जाएद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मात्र 60 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को आठ विकेट से मैच जिता दिया। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के लगाए।

इससे पहले उन्होंने 2017 में पुणे राइजिंग सुपरजाएंटस के लिए खेलते हुए 103 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

स्टोक्स का आईपीएल में वह पदार्पण सीजन था और पुणे ने उन्हें रिकॉर्ड 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने उस सीजन में 12 मैचों में 12 विकेट चटकाए थे और 312 रन भी बनाए थे।

स्टोक्स को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, "ईमानदारी से कहूं तो टीम के लिए ऐसी पारी खेलने में समय लगा। मैं दो या तीन मैच पहले इस तरह का फॉर्म चाहता था, जब हम क्वालिफाई करने के लिए किसी अन्य के परिणाम पर निर्भर थे।"

ये भी पढ़ें - RR vs MI : राजस्थान की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार की जरूरत : स्टीव स्मिथ

उन्होंने कहा, " वापस अपने फॉर्म में आना हमेशा अच्छा होता है। हमें आज इस परिणाम की जरूरत थी। यह एक अच्छी जीत है।"

स्टोक्स की इस मैच जिताऊ पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम अंकतालिका में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। इसके साथ ही रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा हो गई हैं। टीम को अब बाकी बचे दोनों मुकाबले भी अच्छे रन रेट से जीतने होंगे।

राजस्थान को अपना अगला मैच शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब से और रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलना है।