A
Hindi News खेल आईपीएल KKR के खिलाफ जोफ्रा आर्चर की गेंद ने उगली आग, फेंकी इस सीजन की सबसे तेज गेंद

KKR के खिलाफ जोफ्रा आर्चर की गेंद ने उगली आग, फेंकी इस सीजन की सबसे तेज गेंद

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। 

<p>KKR के खिलाफ जोफ्रा...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM KKR के खिलाफ जोफ्रा आर्चर की गेंद ने उगली आग, फेंकी इस सीजन की सबसे तेज गेंद

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। आर्चर ने शुभमन गिल और कप्तान दिनेश कार्तिक को अपना शिकार बनाते हुए अपने 4 ओवर में 4.50 की इकॉनोमी रेट से सिर्फ 18 रन दिए।

इस मैच के दौरान आर्चर ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। दरअसल, जोफ्रा आर्चर IPL 2020 की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आर्चर ने 13वें ओवर की चौथी गेंद इयोन मोर्गन को फेंकी जिसकी रफ्तार 151.4 किलोमीटर प्रति घंटा थी। 

मुस्तफिजुर को हो रहा है IPL 2020 में नहीं खेल पाने का अफसोस, बोर्ड ने नहीं दी थी NOC

इससे पहले जोफ्रा आर्चर 2018 IPL में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज थे। उस सीजन आर्चर ने 152.39 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली थी। बता दें, IPL के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड डेल स्टेन के नाम है। स्टेन ने 2012 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए 154.40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकने का कारनामा किया था।