A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : कोहली ने मारा आईपीएल इतिहास का 500वां चौका, मगर अभी भी इस बल्लेबाज से है पीछे

IPL 2020 : कोहली ने मारा आईपीएल इतिहास का 500वां चौका, मगर अभी भी इस बल्लेबाज से है पीछे

कप्तान विराट कोहली आईपीएल इतिहास में 500 या उससे अधिक चौका मारने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल-13 में शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से मात दी। बेंगलोर ने कोलकाता को बेहद कम स्कोर पर रोक दिया। कोलकाता 20 ओवरों में आठ विकेट पर 84 रन ही बना सकी। बेंगलोर ने यह लक्ष्य 13.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस दौरान उनके कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 18 रन बनाए। जिस दौरान उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 2 चौके मारे और एक ख़ास मुकाम पर पहुँच गए। 

दरअसल, पारी के दौरान जैसे ही कोहली ने 13वें ओवर में लोकी फर्गुसन की पहली गेंद पर लेग साइड में चौका मारा। वो आईपीएल इतिहास में 500 या उससे अधिक चौका मारने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस तरह कोहली ने अपनी छोटी 18 रनों की पारी के दौरान 500वां चौका मारा। अब आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक चौके मारने वाले बल्लेबाजों की सूची में वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं। जबकि आईपीएल में सबसे अधिक 575 चौकों के साथ शिखर धवन सबसे आगे चल रहे हैं। 

IPL 2020 : घातक गेंदबाजी से इस कारनामे को अंजाम देने वाले पहले गेंदबाज बने सिराज

वही मैच में इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसके चलते बेंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज ने 8 रन देकर तीन विकेट लिए। जबकि युजवेंद्र चहल ने दो विकेट चटकाए। इस तरह केकार की तरफ से सिर्फ उनके कप्तान ही सबसे ज्यादा 30 रन बना पाए और बाकी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सके। इस तरह वो सिर्फ 84 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ बैंगलोर अब 14 अंकों के साथ अंकतालिका में दिल्ली के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है।