A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021 : क्या एनरिक नॉर्टजे की कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट गलत थी? दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा खुलासा

IPL 2021 : क्या एनरिक नॉर्टजे की कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट गलत थी? दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेलकर नॉर्टजे साथी खिलाड़ियों के साथ आईपीएल के लिए भारत पहुंचे थे। यहां उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार 7 दिन का क्वारंटीन किया।

Anrich Nortje false positive result for COVID-19 Delhi Capitals- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Anrich Nortje false positive result for COVID-19 Delhi Capitals

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनके प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की हाल ही में जो कोविड-19 पॉजिटिव की रिपोर्ट आई थी वो गलत थी। इस गलत रिपोर्ट की वजह से नॉर्टजे एक बार फिर क्वारंटीन में गए थे और वह राजस्थान के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में अपनी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। नॉर्टजे अब लगातार तीन कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने के बाद टीम से जुड़ गए हैं।

नोवाक जोकोविच को मिली हार, नडाल मोंटे कार्लो के क्वार्टर फाइनल में

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा "हमारे साउथ अफ्रीका के सुपरस्टार तेज गेंदबाज अब क्वारंटाइन से बाहर हैं। कोविड 19 का उनका गलत टेस्ट आने के बाद उनका तीन बार टेस्ट नेगेटिव आया है। वो अब हमारे बायो-बबल का हिस्सा हैं। हम अब उनका और इंतजार नहीं कर सकते।"

तो क्या IPL 2021 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे एबी डिविलियर्स, सामने आई बड़ी अपडेट

बता दें, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेलकर नॉर्टजे साथी खिलाड़ियों के साथ आईपीएल के लिए भारत पहुंचे थे। यहां उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार 7 दिन का क्वारंटीन किया, लेकिन टीम से जुड़ने से पहले उनका टेस्ट हुआ तो वह कोविड पॉजिटिव पाए गए। इस वजह से उन्हें दोबारा क्वारंटीन होना पड़ा।

IPL 2021 : पंजाब के खिलाफ कप्तान संजू द्वारा स्ट्राइक न दिए जाने पर छलका मॉरिस का दर्द, दिया ये बयान

दिल्ली की टीम को इसका खामियाजा राजस्थान के खिलाफ हुए मुकाबले में उठाना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स को इस मुकाबले में नॉर्टजे की काफी कमी खली। अंतिम ओवरों में मॉरिस ने रबाड़ा और टॉम कुर्रन की गेंदों पर रन बरसाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 148 रन का लक्ष्य रखा था। वनखेड़े की पिच पर ये लक्ष्य मुश्किल नहीं था, लेकिन राजस्थान के बल्लेबाजी की ने इस लक्ष्य को भी मुश्किल बना दिया। एक समय ऐसा था जब उनके 42 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। तब मॉरिस ने आकर 62 रन की पारी खेलकर टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया, वहीं 36 रन की पारी खेलकर मॉरिस ने राजस्थान को जीत दिलाई।