A
Hindi News खेल अन्य खेल मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर उठाएंगे जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च

मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर उठाएंगे जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च

फ्लॉयड मेवेदर ने जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार और शोकसभा का खर्च उठाने की पेशकश की जिसे उनके परिवार ने स्वीकार कर लिया।

Boxer Floyd Mayweather will bear the expenses of George Floyd's funeral- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Boxer Floyd Mayweather will bear the expenses of George Floyd's funeral

न्यूयार्क। पूर्व मुक्केबाजी चैम्पियन फ्लॉयड मेवेदर ने जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार और शोकसभा का खर्च उठाने की पेशकश की जिसे उनके परिवार ने स्वीकार कर लिया। मेवेदर प्रमोशंस के सीईओ लियोनार्ड एलेरबे ने बताया कि वह परिवार के साथ खुद संपर्क में थे। वह नौ जून को फ्लॉयड के गृहगर ह्यूस्टन में उनके अंतिम संस्कार का पूरा खर्च उठायेंगे। 

एक अश्वेत व्यक्ति फ्लॉयड की मिनियापोलिस में उस समय मौत हो गई जब एक पुलिसकर्मी ने उसके हाथ बांधकर घुटने से उसका गला दबा दिया था। उसके बाद से पूरे देश में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है। 

एलेरबने ने बताया कि मेवेदर जॉर्ज के अंतिम संस्कार से जुड़ा हर खर्च उठायेंगे। लास वेगास में रहने वाले मेवेदर उसके परिवार से मिले नहीं है। उन्होंने एक बार अपने एक प्रतिद्वंद्वी के अंतिम संस्कार का भी खर्च उठाया था।

 उल्लेखनीय है इस घटना के बाद खेल जगत ने नस्लवाद का विरोध किया है। हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट ने वर्ल्ड कप 2019 फाइनल की एक तस्वीर पोस्ट कर नस्लवाद का विरोध किया है। इस तस्वीर में जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और आदिल रशिद गले मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस भावुक तस्वीर को पोस्ट करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट ने लिखा 'हम विविधता के लिए खड़े हैं, हम नस्लवाद के खिलाफ हैं।'

ये भी पढ़ें - विराट कोहली की यह काबिलियत बनाती है उन्हें हर फॉर्मेट में खास - रॉबिन उथप्पा

इससे पहले वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा था कि नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं बल्कि क्रिकेट में भी है।

गेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, "अश्वेत लोगों की जिंदगी भी दूसरों की जिंदगी की तरह मयाने रखती है। अश्वेत लोग मायने रखते हैं (ब्लैक लाइव्स मैटर)। नस्लभेदी लोग भाड़ में जाएं।"

उन्होंने कहा, "मैंने पूरा विश्व घूमा है और नस्लभेदी बातें सुनी हैं क्योंकि मैं अश्वेत हूं। विश्वास मानिए। यह फेहरिस्त बढ़ती चली जाएगी।"

ये भी पढ़ें - विराट कोहली की यह काबिलियत बनाती है उन्हें हर फॉर्मेट में खास - रॉबिन उथप्पा

उन्होंने कहा, "नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है। यह क्रिकेट में भी है। यहां तक कि टीमों के अंदर भी एक अश्वेत होने के तौर पर मुझे अहसास हुआ है।"

(With Bhasha Inputs)