1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली की यह काबिलियत बनाती है उन्हें हर फॉर्मेट में खास - रॉबिन उथप्पा

विराट कोहली की यह काबिलियत बनाती है उन्हें हर फॉर्मेट में खास - रॉबिन उथप्पा

उथप्पा ने कहा  "जब आप उसे (विराट कोहली को) एक फॉर्मेट से दूसरे फॉर्मेट में बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं तो आपको पता लगेगा कि वह हर फॉर्मेट के लिए अलग प्लानिंग करता है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 02, 2020 9:58 IST
Virat Kohli This ability makes him special Robin Uthappa Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli This ability makes him special Robin Uthappa Rohit Sharma

भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने हाल ही में बताया है कि विराट कोहली की तीनों फॉर्मेट को खेलने की काबिलियत उन्हें खास बनाती है। उथप्पा का कहना है कि विराट कोहली जिस अंदाज में तीनों फॉर्मेट की तैयारी करते हैं और अलग-अलग अंदाज में सभी फॉर्मेट को खेलते हैं इसकी वजह से गेंदबाज को हर बार उनके लिए नई रणनीति बनानी पड़ती है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में रॉबिन उथप्पा ने विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा "जब आप उसे (विराट कोहली को) एक फॉर्मेट से दूसरे फॉर्मेट में बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं तो आपको पता लगेगा कि वह हर फॉर्मेट के लिए अलग प्लानिंग करता है। वनडे क्रिकेट में जब तक जरूरत ना हो वो हवा में शॉट नहीं खेलता।"

उथप्पा ने आगे कहा "उसी तरह टेस्ट क्रिकेट में वो तब हवा में शॉट खेलता है जब वह 120 या 150 रन बना लेता है। लेकिन टी20 में वह बड़े शॉट शुरुआत से ही खेलता है जिसके बारे में आप सोचते भी नहीं है। आप वनडे और टेस्ट क्रिकेट में उसे अच्छी क्रिकेट खेलते हुए देखते है जिस वजह से आप उससे ऐसे शॉट्स की आशा नहीं करते हैं। इस वजह से गेंदबाज को हर फॉर्मेट के लिए उसके खिलाफ नया प्लान बनाना होता है।"

ये भी पढ़ें - भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज आने वाले समय में संभव, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने किया दावा

मेरे लिए, विराट कोहली जिस अंदाज में सभी फॉर्मेट खेलते हैं वह लाजवाब है। यह एक प्रेरणादायक है।

बता दें, विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट में एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक का औसत है। वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं और साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में वह 70 शतक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। कोहली से आगे रिकी पोंटिंग 71 शतक और सचिन तेंदुलकर 100 शतक के साथ मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें - अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहता है श्रीलंका, कोरोनावायरस के कहर के बीच शुरू किया अभ्यास

इसी दौरान उथप्पा ने भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा की भी तारीफ की। रोहित की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा "जब मैं रोहित की तरफ देखता हूं तो मुझे लगता है कि उनके पास किसी भी गेंद पर प्रहार करने का बहुत समय रहता है। यह हैरानी में डालने वाला है कि वो शॉट खेलने के दौरान इतना समय कहां से लाते हैं। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना शानदार अहसास है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X