1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहता है श्रीलंका, कोरोनावायरस के कहर के बीच शुरू किया अभ्यास

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहता है श्रीलंका, कोरोनावायरस के कहर के बीच शुरू किया अभ्यास

यह अभ्यास शिवर 12 दिन तक चलेगा जिसमें फिटनेस ड्रिल के साथ मैदानी अभ्यास भी शामिल है। पहले दिन के अभ्यास में खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान दिया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 02, 2020 9:20 IST
Sri Lanka wants return of international cricket, practice started amidst havoc by Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sri Lanka wants return of international cricket, practice started amidst havoc by Coronavirus

कोरोनावायरस के कहर के बीच श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने सोमवार से मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। पहले दिन फिटनेस पर ध्यान देने के बाद अब टीम मैदानी अभ्यास करती हुई दिखाई देगी। बता दें, इस महामारी के कारण मार्च से ही श्रीलंका ने कोई भी मैच नहीं खेला है। उसी महीने इंग्लैंड की टीम वहां दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलने गई थी, लेकिन कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम सीरीज शुरू होने से पहले ही स्वदेश लौट गई। यह सीरीज अब आगे के लिए स्थगित कर दी गई है। श्रीलंका में अभी तक कोविड-19 से 1,633 लोग संक्रमित पाये गये हैं जिनमें से 11 की मौत हुई है। 

कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीलंका के 13 खिलाड़ियों ने यह ट्रेनिंग शुरू की है जिसमें अधिकतर तेज गेंदबाज शामिल है। यह अभ्यास शिवर 12 दिन तक चलेगा जिसमें फिटनेस ड्रिल के साथ मैदानी अभ्यास भी शामिल है। पहले दिन के अभ्यास के बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहती है और इसलिए उसने अभ्यास शुरू किया। 

करुणारत्ने ने कहा,‘‘मेरा मानना है कि यह अभ्यास करने तथा फिटनेस और कौशल के स्तर पर पुरानी लय में लौटने का समय है। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं और इसलिए हमने अभ्यास शुरू किया है।’’ 

ये भी पढ़ें - भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज आने वाले समय में संभव, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने किया दावा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार श्रीलंका को जून – जुलाई में दक्षिण अफ्रीका और भारत से तीन – तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलनी थी। उसे अगस्त में तीन टेस्ट मैचों के लिये बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। ये तीनों मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। 

जिन खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू किया है उनमें अधिकतर गेंदबाज शामिल हैं। इनमें सुरंगा लखमल, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा, विश्व फर्नांडो, इसुरू उदाना, लेसिथ एमबुलडेनिया, लक्षण संदाकन, दानुश शनाका और नुवान प्रदीप शामिल हैं। 

(With Bhasha Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X