1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज आने वाले समय में संभव, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने किया दावा

भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज आने वाले समय में संभव, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने किया दावा

वकार यूनुस ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जाती है तो वो दुनिया की सबसे हिट सीरीज होगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 02, 2020 8:57 IST
India vs Pakistan bilateral series possible Waqar Younis claimed- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs Pakistan bilateral series possible Waqar Younis claimed

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने हाल ही में दावा किया है कि आने वाले कुछ सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज काफी संभव है। भारत-पाक के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी, लेकिन उसके बाद दोनों देशों के बीच बढ़ते राजनेतिक तनावों की वजह से अब आईसीसी के बढ़े टूर्नामेंट में ही फैन्स को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिलता है।

वकार यूनुस ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जाती है तो वो दुनिया की सबसे हिट सीरीज होगी। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि दोनों मुल्कों के 95 प्रतिशतक लोग इस सीरीज को देखने के लिए उत्सुक हैं।

ग्लोफैन्स की सीरीज क्यू 20 में वकार यूनुस ने कहा “अगर आप दोनों मुल्कों में जाकर किसी भी क्रिकेट प्रेमी से पूछेंगे कि भारत और पाकिस्तान को आपस में खेलना चाहिए तो तकरीबन 95 फीसदी लोग यही कहेंगे कि दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट होनी चाहिए। इसका नाम चाहे 'इमरान-कपिल' सीरीज बना लें या 'इंडिपेन्डेन्स सीरीज', या फिर कुछ भी नाम दिया जाए, वो दुनिया कि सबसे हिट क्रिकेट सीरीज होगी।”

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड दौरे को देखते हुए जल्द से जल्द ट्रेनिंग शुरू करना चाहते हैं मिस्बाह उल हक़

वकार ने आगे कहा “मैं भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय सीरीज खेलते हुए बहुत ही संभावीय तौर से देखता हूं। मैं यह नहीं बता सकता कि मैच स्थल का क्या होगा लेकिन यकीनन फैन्स यह मैच अपने-अपने देश में  देखा जाना ज्यादा पसंद करेंगे। लेकिन इतना जरूर है कि आने वाले कुछ सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज काफी संभव है।”

वकार ही इकलौते ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं है जो भारत-पाकिस्तान सीरीज होने या उसके आयोजन की बातें कर रहे हैं। हाल ही में कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इस सीरीज को लेकर अपनी-अपनी राय दी थी। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तो कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में पैसा जुटाने के लिए इस सीरीज का प्रस्ताव दिया था, लेकिन भारतीय दिग्गज क्रिकेटरों ने शोएब के इस प्रस्ताव को यह कहकर खारिज कर दिया था कि भारत को धन की जरूरत नहीं है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X