A
Hindi News खेल अन्य खेल दिग्गज फुटबॉलर माराडोना ने गरीबों की मदद के लिये दान दी अपनी विश्वकप 1986 की जर्सी

दिग्गज फुटबॉलर माराडोना ने गरीबों की मदद के लिये दान दी अपनी विश्वकप 1986 की जर्सी

माराडोना ने अपने हस्ताक्षर वाली अर्जेंटीना राष्ट्रीय टीम की जर्सी दान दी जिससे ब्यूनस आयर्स के बाहरी इलाकों में रहने वाले गरीब लोगों की मदद की जायेगी।

Diego Maradona- India TV Hindi Image Source : GETTY Diego Maradona

ब्यूनस आयर्स| अर्जेंटीना को विश्व कप दिलाने वाले महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये अपने शहर में मदद के लिये हस्ताक्षर वाली जर्सी दान में दी। उन्होंने अपने हस्ताक्षर वाली अर्जेंटीना राष्ट्रीय टीम की जर्सी दान दी जिससे ब्यूनस आयर्स के बाहरी इलाकों में रहने वाले गरीब लोगों की मदद की जायेगी।

माराडोना ने 1986 विश्व कप में खिताब जीतने वाली टीम जर्सी की इस प्रतिकृति जर्सी पर लिखा, ‘‘हम इससे निपट लेंगे। ’’ जर्सी को पहले नीलामी के लिये रखा गया था लेकिन बाद में इसे उस व्यक्ति को दिया गया जिसने एक अभियान में चैरिटी के लिये स्वच्छता संबंधित उत्पाद, मास्क और करीब 100 किलो का खाना जुटाया था। स्थानीय निवासी मार्टा गुटिरेज ने कहा, ‘‘डिएगो सोच भी नहीं सकते कि उन्होंने हमारे लिये क्या किया है। यह बेशकीमती है। मैं पूरी जिंदगी उनका आभारी रहूंगा। ’’ 

ये भी पढ़ें : बार्सिलोना की महिला टीम बनी लीगा इबेद्रोला की चैंपियन

बता दें कि पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों को पहले ही एक साल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है। अब ये गेम्स अगले साल जुलाई महीने में खेले जाएंगे। वहीं इसी बीच यूरोप में फुटबॉल लीग शुरू करने वाला जर्मनी पहला देश बनेगा। जहां की बुंदेसलीग लीग 16 मई से बिना फैंस के खेली जाएगी।