A
Hindi News खेल अन्य खेल EPL : सीजन पूरा ना होने पर लिवरपूल का चैंपियन बनना तय - रिपोर्ट

EPL : सीजन पूरा ना होने पर लिवरपूल का चैंपियन बनना तय - रिपोर्ट

कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर इंग्लिश प्रीमियर लीग का सीजन पूरा नहीं होता है तो लिवरपूल को विजेता घोषित किया जाएगा।

EPL: Liverpool set to become champions when season is not over - report- India TV Hindi Image Source : TWITTER (@LFC) EPL: Liverpool set to become champions when season is not over - report

लंदन। कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर इंग्लिश प्रीमियर लीग का सीजन पूरा नहीं होता है तो लिवरपूल को विजेता घोषित किया जाएगा। स्थानीय मीडिया में इसकी जानकारी दी गई है। कोरोना वायरस महामारी के कारण मैच के 29वें दिन लीग को स्थगित कर दिया गया था। उस समय लिवरपूल की टीम 30 साल के अपने खिताबी सूखे को समाप्त करने वाली थी।

डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 संकट के कारण अगर सीजन की शुरूआत फिर से नहीं होती है तो लिवरपूल 19वीं बार इंग्लैंड का चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लेगा।

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबाल एसोसिएशन (यूईएफए) ने गुरुवार को कहा कि अगर यूरोप में फुटबाल लीगें इस सीजन को पूरा नहीं कर पाती हैं तो यूईएफए चैंपियंस लीग के अगले सीजन के लिए स्थान अभी तक खेले गए मैचों में मिले अंकों के आधार पर तय होंगे।

ये भी पढ़ें - मैनचेस्टर सिटी के लिए एग्यूरो सबसे बड़े आदर्श : गेब्रियल जीसस

यूईएफए के इस फैसले के बाद यह तय है कि लीग की मौजूदा शीर्ष चार टीमें ही अगले सीजन के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी।

इस आधार पर लिवरपूल शीर्ष पर रहकर सीजन की समाप्ति करेगा और वह एक बार फिर से खिताब अपने नाम कर लेगा। लिवरपूल इस समय मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी से 25 अंक आगे है, जिसके अभी एक मैच बचे हैं।

29 मैचों के बाद लिवरपूल के 82 अंक है और वह अब तक केवल दो मैच ही नहीं जीत पाया है।