Friday, March 29, 2024
Advertisement

मैनचेस्टर सिटी के लिए एग्यूरो सबसे बड़े आदर्श : गेब्रियल जीसस

एग्यूरो ने सिटी के लिए 368 मैचों में 254 गोल किए हैं। इसमें इंजुरी टाइम में किया गया वह गोल भी शामिल है, जो उन्होंने 2012 में क्वींस पार्क रेंजर्स के खिलाफ किया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 24, 2020 16:20 IST
Aguero's biggest role model for Manchester City: Gabriel Jesus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Aguero's biggest role model for Manchester City: Gabriel Jesus

रियो डी जनेरियो। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ी गेब्रियल जीसस ने क्लब की मुख्य टीम में जगह पाने के लिए सर्जियो एग्यूरो के साथ अपने मुकाबले को 'बेकार' के रूप में याद किया और उन्होंने लीग के इतिहास में उन्हें क्लब का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मैनचेस्टर सिटी के लिए 138 मैचों में 63 गोल करने के बावजूद 23 वर्षीय जीसस, कोच पेप गार्डियोला की टीम सिटी की अंतिम 11 में नियमित रूप से जगह पाने के लिए संघर्ष करते रहे हैं। इसमें एग्यूरो को ज्यादातर नौवें नंबर के रूप में देखा गया है।

जीसस ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान कहा," क्लब के लिए अब तक जितने भी खिलाड़ी खेले हैं, वह उनमें सबसे बड़े आदर्श हैं। मुझे पता है कि टीम में मेरा होना गारंटी नहीं है। लेकिन मेरा मानना है कि मैं सुधार कर रहा हूं और मैं सुधार करना जारी रखूंगा। मुझे लगता है कि मेरी सबसे बड़ी क्वालीटी मेरी मानसिकता है। "

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन से पहले की लय वापस हासिल करने में समय लगेगा : मिडफील्डर सुमित

एग्यूरो ने सिटी के लिए 368 मैचों में 254 गोल किए हैं। इसमें इंजुरी टाइम में किया गया वह गोल भी शामिल है, जो उन्होंने 2012 में क्वींस पार्क रेंजर्स के खिलाफ किया था और 44 साल बाद सिटी को पहला शीर्ष खिताब जिताया था।

जीसस ने फैन्स के साथ बातचीत में इस बात से इनकार किया कि ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते समय उनके ऊपर गोल करने का दबाव होता है। उन्होंने ब्राजील के लिए 39 मैचों में 18 गोल किए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement