A
Hindi News खेल अन्य खेल French Open 2020 : क्वितोवा ने दूसरी बार किया सेमीफाइनल में प्रवेश

French Open 2020 : क्वितोवा ने दूसरी बार किया सेमीफाइनल में प्रवेश

चेक गणराज्य की सातवीं वरीय खिलाड़ी हालांकि वापसी करने में सफल रही और 2012 के बाद पहली बार रोलां गैरो पर अंतिम चार में पहुंची।

Petra Kvitova- India TV Hindi Image Source : AP Petra Kvitova

पेरिस| दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा अपनी गलतियां से उबरते हुए लॉरा सीगमंड को सीधे सेटों में हराकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई। क्वितोवा ने दुनिया की 66वें नंबर की खिलाड़ी लॉरा को 6-3, 6-3 से हराया। क्वितोवा आम तौर पर अपनी मजबूत सर्विस की बदौलत दबदबा बनाती हैं लेकिन लॉरा के खिलाफ दूसरे सेट में जब दो बार उनकी सर्विस टूटी तो उन्होंने कई डबल फॉल्ट किए।

चेक गणराज्य की सातवीं वरीय खिलाड़ी हालांकि वापसी करने में सफल रही और 2012 के बाद पहली बार रोलां गैरो पर अंतिम चार में पहुंची। क्वितोवा को 2012 में मारिया शारापोवा के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी जो चैंपियन बनीं थी।

क्वितोवा इस साल अच्छी लय में लग रही हैं और टूर्नामेंट के पांच मैचों में उन्होंने अब तक कोई सेट नहीं गंवाया है। क्विंतोवा ने दूसरे मैच प्वाइंट पर लॉरा के डबल फॉल्ट पर क्वार्टर फाइनल मुकाबला अपने नाम किया। लॉरा इसके अलावा नेट के समीप कई ड्रॉप शॉट को भी सही तरह से खेलने में नाकाम रहीं।

 भी पढ़ें - IPL 2020 : पांच मैचों के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने दी सफाई, इस वजह से राहणे को नहीं मिल रहा है मौका

दूसरे सेट में क्वितोवा जब लॉरा की सर्विस तोड़ने के बाद 3-2 से आगे थीं तो जर्मनी की इस खिलाड़ी ने कमर के उपचार के लिए मेडिकल टाइम आउट भी लिया। क्वितोवा को सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ओपन चैंपियन सोफिया केनिन या गैरवरीय डेनियल कोलिन्स से भिड़ना होगा।