Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पांच मैचों के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने दी सफाई, इस वजह से राहणे को नहीं मिल रहा है मौका

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान और अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को अबतक एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में फ्रेंचाइजी ने इस अपनी सफाई पेश की है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 07, 2020 17:05 IST
Ajinkya Rahane, Shreyas Iyer, Shikhar Dhawan, Prithvi Shaw, Delhi Capitals, IPL 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI Ajinkya Rahane 

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अबतक मुकाबलों में से चार में जीत दर्ज के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है लेकिन इसके बावजूद टीम की एक रणनीति पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान और अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को अबतक एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में फ्रेंचाइजी ने इस अपनी सफाई पेश की है।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : मुंबई के गेंदबाजी कोच बांड का बड़ा खुलासा, यार्कर करने को लेकर बेताब थे बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा है रहाणे एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जिस तरह के फॉर्म में है उसके कारण राहणे के लिए टीम में जगह नहीं बन पा रही है।

दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने कहा, ''सोशल मीडिया पर जिस तरह से बात की जा रही है उसके आधार पर टीम को नहीं चुना जा सकता है। रहाणे एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनका अनुभव हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है लेकिन सीधी सी बात यह है कि धवन और पृथ्वी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं यही कारण है कि राहणे के लिए टीम में जगह नहीं बन पा रही है। वहीं हम इस जोड़ी को अलग कर के अभी कोई प्रयोग नहीं करना चाह रहे हैं।''

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : क्यों पिता को बीमार हालत में छोड़कर आईपीएल खेलने आए बेन स्टोक्स? खुद किया ये बड़ा खुलासा

आपको बता दें कि लगातार टीम से बाहर रहने वाले रहाणे को लेकर कई तरह की अटकलबाजियों शुरू हो गई थी जिसमें यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें  सीजन के बीच में ट्रेड विंडो ट्रांसफर के तरह दिल्ली अपनी टीम से बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है।

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने इन सभी बातों को दरकिनार कर दिया है और कहा है कि हम ऐसा कुछ नहीं करने जा रहे हैं। हम अगर ऐसा करते तो उन्हें शुरुआत में ही अपनी टीम के साथ नहीं जोड़ते।

वहीं मध्यक्रम में राहणे की जगह को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारियों का कहना है कि यह फैसला टीम मैनेजमेंट पर है कि वह किसी तरह की प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतार रहे हैं। जब तक टीम में अपने लय में है और बदलाव की जरुरत महसूस नहीं होती है राहणे को इंतजार करना पड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement