A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सेरेना विलियम ने दर्ज की आसान जीत

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सेरेना विलियम ने दर्ज की आसान जीत

सेरेना रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें महिला एकल ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रही हैं। सेरेना ने इस मुकाबले के दौरान अपनी सर्विस पर सिर्फ नौ अंक गंवाए और 16 विनर जड़े।

Serena William, Australian Open, Sports, Tennis - India TV Hindi Image Source : GETTY Serena William

सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले दौर में एकतरफा जीत दर्ज की। सेरेना ने एक गेम में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट के पहले दिन लगातार 10 गेम जीतकर लॉरा सीजमुंड को 6-1, 6-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

सेरेना रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें महिला एकल ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रही हैं। सेरेना ने इस मुकाबले के दौरान अपनी सर्विस पर सिर्फ नौ अंक गंवाए और 16 विनर जड़े। सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने 2019 से पहला ग्रैंडस्लैम मैच जीता जब उन्होंने अपने 21वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलते हुए कर्स्टन फिलिपकेन्स को 7-5, 6-2 से हराया। 

यह भी पढ़ें- पहले ऑस्ट्रेलिया और अब भारत में अर्द्धशतक लगाकर वाशिंगटन सुंदर ने रचा इतिहास

चालीस साल की वीनस इस साल के ड्रॉ में सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लेने वाली उन सिर्फ छह खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है। दो साल पहले मेलबर्न में खिताब जीतने वाली तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका ने रोड लावेर एरेना में पहला मैच खेलते हुए अनास्तासिया पावल्युचेनकोवा को 6-1, 6-2 से हराया। 

दुनिया की शीर्ष 40 खिलाड़ियों में शामिल रह चुकी और आठ साल में पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही कनाडा की रेबेका मारिनो ने वाइल्ड कार्ड धारक किंबर्ले बिरेली को 6-0, 7-6 से हराया। मारिनो अवसाद और पैर की गंभीर चोट के कारण बाहर थी। 

यह भी पढ़ें- चमोली त्रासदी में पीड़ित लोगों के मदद के लिए आगे आए पंत, दान करेंगे अपना मैच फीस

पुरुष एकल में 14वें वरीय मिलोस राओनिक ने फेडेरिको कोरिया को 6-3, 6-3, 6-2 से हराया जबकि अमेरिका के रेइली ओपलेका ने 18 ऐस की मदद से ल्यू येन सुन को 6-3, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी।