A
Hindi News खेल अन्य खेल पुरुष चैम्पियंस लीग में ऐसा हुआ पहली बार, जब एक महिला बनी रेफरी

पुरुष चैम्पियंस लीग में ऐसा हुआ पहली बार, जब एक महिला बनी रेफरी

स्टेफनी ने बुधवार रात को जुवेंतस और डायनामो कीव के बीच एलियांज स्टेडियम में खेले गए मैच में रेफरी की भूमिका निभाई थी। इस मैच में जुवेंतस ने 3-0 से जीत हासिल की।

Stéphanie Frappart- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Stéphanie Frappart

तुरीन| स्टेफनी फ्रैपपार्ट यूईएफए चैम्पियंस लीग के पुरुष मैच में रैफरी की भूमिका निभाने वाली पहली महिला रेफरी बन गई हैं। स्टेफनी ने बुधवार रात को जुवेंतस और डायनामो कीव के बीच एलियांज स्टेडियम में खेले गए मैच में रेफरी की भूमिका निभाई थी। इस मैच में जुवेंतस ने 3-0 से जीत हासिल की।

यूईएफए ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, "बुधवार रात, स्टेफनी फ्रैपपार्ट यूसीएल मैच में रेफरी की भूमिका निभाने वाले पहली महिला बन गई हैं। उन्होंने जुवेंतस और डायनामो कीव के मैच में रैफरी की भूमिका निभाई। बधाई स्टेफनी।"

ISL 7 - एटीके मोहन बागान की नजरें विजयी हैट्रिक पर

फीफा महिला विश्व कप के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, "आप इसे देखकर काफी खुश होंगे। स्टेफनी पहली महिला बन गई हैं जिन्होंने पुरुष चैम्पियंस लीग के मैच में रेफरी का राल अदा किया।"

फुटबॉल करियर के 750 गोल पूरे करने के बाद रोनाल्डो ने बताया अगला टारगेट

इससे पहले 2019 में वह पहली महिला बनी थीं जिसने यूरोप में पुरुष फुटबाल मैच में रेफरी की भूमिका निभाई थी। उन्होंने यूईएफए सुपर कप में लिवरपूल और चेल्सी के मैच में बतौर रेफरी के तौर पर शिरकत की थी।